राजस्थान

दम्पति 23 मार्च तक रिमांड पर

Couple, Remand, Fake, Loan, Case, Rajasthan

फर्जी तरीके से लोन उठाने का मामला

सादुलशहर (सच कहूँ न्यूज)। Fake Loan हरियाणा पुलिस के पंचकूला में तैनात आईजी कुलदीप सिहाग की पत्नी अनुसूईया की जमीन पर फर्जी तरीके से 29 लाख रुपए बैंक कर्ज उठाने के प्रयास के आरोप में पंजाब की दंपति को गत सायं को गिरफ्तार किया गया था। पंजाब के लम्बी थाना क्षेत्र के आरोपी राजेन्द्र व उसकी पत्नी आरोपी मोहिनी को इन्हें सोमवार को न्यायालय में पेश किया गया।

इस सम्बंध में अज्ञात लोगों पर धोखाधड़ी के आरोप में सादुलशहर पुलिस थाना में विगत शुक्रवार को केस दर्ज किया था। पुलिस एसआई सुरेश कस्वां के अनुसार इस संबंध में अबोहर (पंजाब) में कार्यरत सहायक प्रशासनिक अधिकारी पवन कुमार पुत्र भागीरथ जाट ने मामला दर्ज करवाया था।

रिपोर्ट के अनुसार किशनपुरा में पवन को उसकी मौसेरी बहन अनुसुईया ने बताया कि उनकी जमीन पर किसी ने एचडीएफसी बैंक से लोन के लिए आवेदन कर रखा है। इस पर पवन अपने एक रिश्तेदार राजेंद्र प्रसाद के साथ बैंक की सादुलशहर शाखा में गए और तुरंत लोन नहीं देने बाबत प्रार्थना पत्र दिया। बैंक में पता चला कि अज्ञात व्यक्ति ने बैंक अधिकारियों, कर्मचारियों एवं अन्यों लोगों से मिलीभगत कर फर्जी कागजात एवं दस्तावेज तैयार कर अनुसूइया के फर्जी हस्ताक्षर कर लोन का आवेदन कर दिया है।

Fake Loan पति-पत्नी को अदालत में पेश कर 3 दिन का रिमांड हासिल किया

बैंक अधिकारियों ने अनुमोदन के फाइल उच्चाधिकारियों के पास श्रीगंगानगर भिजवा रखी है। आरोप है कि अनुसूइया के फर्जी हस्ताक्षर दस्तावेज तैयार किए हैं। मामले की जांच एसआई सुरेश कस्वां कर रहे हैं। एसआई कस्वां ने बताया कि अनुसूइया के पति कुलदीप सिहाग हरियाणा पुलिस पंचकूला में आईजी हैं। एफआईआर दर्ज होने के तुरंत बाद एचडीएफसी शाखा प्रबंधक को उक्त लोन संबंधी फाइल एवं अन्य कागजात तुरंत उपलब्ध करवाने के लिए लिखित में कहा गया। दोनों पति-पत्नी को अदालत में पेश कर 3 दिन का रिमांड हासिल किया गया। Fake Loan

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top