हरियाणा

कीचड़ युक्त गंदा पानी पी रहे रणमोचन कॉलोनी के लोग

Contaminated Water

प्रशासन से लगाई समस्या के समाधान की मांग / Contaminated Water

स्थानीय निवासी नरकीय जीवन जीने को मजबूर

पानी लेने के लिए भी बहुत दूर दूर तक पड़ता है जाना

सीवन (सच कहूँ न्यूज)। सीवन के सौथा रोड पर आरे वाली गली व रणमोचन (Contaminated Water) कॉलोनी में रहने वाले परिवारों को नरकीय जीवन जीने को मजबूर होना पड़ रहा है। पेयजल में कीचड़ युक्त पानी बदबूदार पानी उनके नलों के द्वारा घरों तक पहुंच रहा है। यह पानी न तो पीने के लायक है और न ही नहाने के और न ही इसे कपड़े आदि धोने के काम में लाया जा सकता है।लोग इस प्रकार के पानी से बहुत परेशान हो चुके हैं। सोथा रोड में तालाब ओवर फ्लो होकर सड़क पर पानी खड़ा है। आने जाने का रास्ता अवरुध है इसी मार्ग पर पीने के पानी कैम्पर वाले की सप्लाई गांव में की जाती है उन्हें आने जाने में परेशानी होती है। गीता एसडी सिनियर सेकें डरी स्कूल इसी मार्ग पर है बच्चों को स्कूल में आने जाने में परेशानी हो रही है।

जल्द करवाया जाएगा समाधान / Contaminated Water

इस पर जन स्वास्थ्य विभाग के एसई एके पाहवा ने कहा कि यह समस्या उनके संज्ञान में नहीं थी। अब उन्हें इस समस्या के बारे में जानकारी मिली है। पीने का पानी गंदा सप्लाई और सड़क पर पानी की समस्या की जांच करवा इसका जल्द समाधान करवाया जाएगा। जिससे यहां के लोगों को कोई परेशानी न हो सके।

पेजयल पाईप लाईन लिकेज के कारण सप्लाई हो रही दूषित पानी / Contaminated Water

तिलकराज बहल, श्रीपाल, सुरजीत मिस्त्री, शकुंतला चौधरी, मांगे राम शर्मा, इन्द्रजीत मदान, राजेश मुंजाल, ओम प्रकाश शर्मा, बाला, गीता, लाजवन्ती, शीला, सुमन व अन्य ग्रामीणों ने बताया कि यह पीने के पानी जो गलियों में खड़ा है वह नलों में से उनके घरों में आ रहा है और साथ ही यही पानी गलियों में खड़ा उनके मकानों की दिवारों को खराब कर रहा है जिससे उनके मकानों के भी गिरने का खतरा है। उन्होंने कहा कि दस माह पहले यह सिवरेज का काम आरंभ हुआ है तब से उन्हें परेशानी हो रही है। जब से यह पेयजल आपूर्ति के पाइप डाले गए हैं यह कहीं से लीक हैं जिसके कारण से घरों में दूषित पानी की सप्लाई हो रही है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

 

लोकप्रिय न्यूज़

To Top