दिल्ली एनसीआर

दिल्ली, जम्मू में बम हमले की साजिश नाकाम

Independence Day

स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) पर हमला करने की थी साजिश

जम्मू (एजेंसी)। जम्मू कश्मीर पुलिस ने यहां गांधी नगर क्षेत्र से ग्रेनेड और नकदी के साथ एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। उसकी आगामी स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) पर शीतकालीन राजधानी और नई दिल्ली में कई ग्रेनेड विस्फोट हमले की योजना थी।

पुलिस महानिरीक्षक एस डी सिंह जामवाल ने बताया,‘हमने पहले से ही स्वतंत्रता दिवस को लेकर यहां सतर्कता बढ़ा रखी है और इसी अभियान के दौरान गांधी नगर में चट्री मोहर के पास एक चेक प्वाइंट पर देर रात पुलिस टीम ने संदिग्ध पैदल यात्री अरफान हसन वानी को रोका। उसकी तलाशी लेने पर उसके पास से आठ ग्रेनेड और 60 हजार रूपए बरामद हुए हैं।

उन्होंने कहा कि अरफान ग्रेनेड के साथ राष्ट्रीय राजधानी जाने के प्रयास में था और वह अपने छिपने का ठिकाना ढ़ूंढ रहा था। उन्होंने कहा, ‘जांच के मुताबिक वह जाकिर मूसा की अध्यक्षता वाले तंजीम का सदस्य है और मूसा के बाद दूसरे नंबर के रेहान के साथ संपर्क में था। उन्होंने कहा कि उससे पूछताछ की जा रही है और मामला प्रगति पर है।

जामवाल ने यह भी दावा किया कि जम्मू बस स्टैंड में पिछले महीने ग्रेनेड हमले के आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है। उसके खिलाफ विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत एक मामला दर्ज किया गया है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top