[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
Breaking News

8 जुलाई को चीनी एम्बेसी से मिले थे राहुल गांधी, कांग्रेस ने किया था इनकार

Congress, Rahul Gandhi, Meet, Chinese Ambassador, Statement

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी नए विवाद में फंस सकते हैं। कांग्रेस ने सोमवार को इस बात से इनकार किया कि राहुल गांधी ने 8 जुलाई को चीन के एम्बेसेडर से दोनों देशों के बीच सिक्किम में जारी तनाव पर बातचीत की थी। दरअसल, चीनी दूतावास के WeChat अकाउंट ने 8 जुलाई को राहुल की बैठक की पुष्टि की है  लेकिन बाद में इस स्टेटमेंट को हटा दिया। कांग्रेस की तरफ से इसे कुछ चैनलों की फेक न्यूज बताया गया है।

राहुल की चीनी एम्बेसेडर से मुलाकात हुई या नहीं?

दरअसल, रिपब्लिक टीवी ने अपनी वेबसाइट पर चीन एम्बेसी की वेबसाइट का वो स्टेटमेंट पब्लिश किया जिसमें मुलाकात की जानकारी दी गई थी। लेकिन इसमें टि्वस्ट तब आया जब एम्बेसी ने बाद में मुलाकात पर दिए गए अपने ऑफिशियल स्टेटमेंट को वेबसाइट से हटा दिया। अब वहां पेज ना होने का मैसेज नजर आ रहा है।

सिक्किम में भारत और भूटान को जोड़ने वाले एरिया में चीन सड़क बनाना चाहता है। भारत-भूटान इसका विरोध कर रहे हैं। करीब एक महीने से इस इलाके में दोनों देशों के सैनिक आमने-सामने हैं। भारत सरकार इस मुद्दे को चीन के साथ बातचीत से डिप्लोमैटिक लेवल पर सुलझाने की कोशिश कर रही है।

कांग्रेस की सोशल मीडिया प्रमुख राम्या ने कहा कि मुद्दा यह नहीं है कि राहुल गांधी ने चीनी राजदूत से मुलाकात की या नहीं? उन्होंने सवाल उठाया कि प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले सप्ताह जर्मनी के हैम्बर्ग में जी-20 सम्मेलन के दौरान चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ सीमा विवाद का मुद्दा क्यों नहीं उठाया?

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top