पंजाब

कांग्रेस-अकाली कार्यकतार्ओं के बीच झड़प, एक घायल

Congress-Akali

मोगा (एजेंसी)। पंजाब में मोगा जिला के धर्मकोट कस्बे में जिला परिषद तथा पंचायत समिति के चुनावों के लिये नामांकन पत्र भरे जाने के अंतिम दिन आज पर्चे भरने को लेकर कांग्रेस तथा अकाली कार्यकतार्ओं (Congress-Akali) में जमकर झड़प हुई जिसमें कांग्रेस का एक कार्यकर्ता गोली लगने से घायल हो गया ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार एसडीएम कार्यालय पर कांग्रेसी कार्यकर्ता अकालियों को पर्चे भरने से रोक रहे थे जिससे दोनों के बीच झड़प शुरू हो गयी ।

कांग्रेस कार्यकतार्ओं ने बेअदबी की जांच को लेकर नारेबाजी की जिसके बाद अकालियों की ओर से गोली चली जो कांग्रेस के कार्यकर्ता की टांग में लगी। दातेवाला गांव के सिमरनजीत सिंह (40) को घायल अवस्था में अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी हालत को देखते हुये लुधियाना डीएमसी रैफर कर दिया।

इसके बाद दोनों के बीच जमकर बवाल हुआ तथा अकालियों के वाहनों को नुकसान पहुंचाया। कांग्रेस कार्यकतार्ओं ने इस घटना के विरोध में एसडीएम कार्यालय की ओर जाने वाली सड़क पर धरना लगाया।

पुलिस ने पहले तो दोनों पक्षों के बीच समझौता कराने का प्रयास किया। जब वे नहीं माने तो पुलिस को हल्का लाठीचार्ज करना पड़ा तथा आंसू गैस के गोले छोड़े। इसबीच आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता भी वहां आये लेकिन वे किसी पक्ष के पचड़े में नहीं पड़े और नामांकन भरने चले गए।

वरिष्ठ जिला पुलिस अधीक्षक गुरप्रीत तूर ने दल बल के साथ मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया तथा ऐहतियाती तौर पर अतिरिक्त बल की तैनाती कर दी गई।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top