पंजाब

किसान खुदकुशी मामलों की रिपोर्ट तैयार करेगी कमेटी

Committee, Report, Farmers Suicide Cases, Punjab

सुखजिंदर सिंह सरकारिया होंगे कमेटी के अध्यक्ष

चंडीगढ़ (सच कहूँ न्यूज)। पंजाब विधान सभा के दूसरे समागम की 19 जून को हुई बैठक में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा पेश प्रस्ताव अनुसार माननीय स्पीकर राणा केपी सिंह ने पंजाब में किसानों द्वारा की जा रही खुदकुशीयों से जुड़े हर पहलू को विचार करने उपरांत रिपोर्ट करने के लिए पंजाब विधान सभा की एक स्पैशल कमेटी का गठन किया गया है।

कमेटी के सदस्य: जानकारी देते पंजाब विधान सभा के प्रवक्ता ने बताया कि इस पांच सदस्यीय कमेटी का सरदार सुखजिंदर सिंह सरकारीया, एमएलए को चेयरमैन नियुक्त किया गया है जबकि नत्थू राम, एम एल ए, कुलजीत सिंह नागरा, एम एल ए, नाजर सिंह मानश़ाहीया, एम एल ए और हरेन्द्र पाल सिंह चंदूमाजरा, एम एल ए को इसका सदस्य नियुक्त किया गया है।

कारण पता लगाएगी कमेटी

प्रवक्ता ने बताया कि यह कमेटी, जिन किसानों द्वारा खुदकुशीयों की गई हैं, उनके पारिवारिक सदस्यों को निजी तौर पर मिलकर खुदकुशीयों के कारण का पता लगाएगी तथा इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाने संबंधी अपने सुझाव पेश करेगी। इसके अतिरिक्त यह कमेटी खेत मजदूर, जोकि कर्जों के कारण आर्थिक तंगी से बाहर निकालने के लिए भी अपने सुझाव देते हुए रिपोर्ट पेश करेगी।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top