अन्य खबरें

दिल्ली में तय होगा योगी की टीम का बंटवारा

PM मोदी से भी करेंगे मुलाकात

नई दिल्ली। CM YOGI. सीएम पद की शपथ लेने के बाद CM योगी आदित्यनाथ एक्शन में नजर आ रहे हैं। इस बीच वो मंगलवार को दिल्ली के लिए रवाना हुए जहां वो भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात करेंगे और अपने मंत्रियों के लिए विभागों के बंटवारे पर चर्चा कर सकते हैं। इसके अलावा मुख्यमंत्री राष्ट्रपति और मोदी से भी मुलाकात करेंगे। सीएम बनने के बाद योगी पहली बार दिल्ली जा रहे हैं। दिल्ली रवाना होने से पहले उन्होंने यूपी के डीजीपी से मुलाकात की।

CM YOGI. अखिलेश सरकार के मंत्री निरस्त

इससे पहले उन्होंने बड़ी कार्रवाई करते हुए राज्य में अखिलेश सरकार के दौरान विभिन्न विभागों में हुई सलाहकारों, अध्यक्षों और उपाध्यक्षों के अलावा चेयरमैनों की नियुक्ति को निरस्त कर दिया। वहीं सोमवार को अधिकारियों के साथ हुई बैठक में उन्होंने सभी को ईमानदारी की शपथ दिलाते हुए कहा था कि राज्य में सांप्रदायिक तनाव रोकने में कोई अधिकारी असफल रहा तो उस पर कार्रवाई होगी।

ऐसा रहा योगी का पहला दिन. CM YOGI

उत्तर प्रदेश सरकार का कामकाज संभालने के बाद सोमवार को आदित्यनाथ सरकार का पहला दिन है। पहले दिन लोकभवन में आदित्यनाथ ने गृह विभाग के प्रमुख सचिव देवाशीष पंडा, पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद, सभी प्रमुख सचिवों, विशेष सचिव और सचिव के साथ बैठक की।

बैठक में दोनों उप मुख्यमंत्री भी शामिल थे। इस दौरान मुख्यमंत्री ने आला अधिकारियों से कहा कि प्रदेश में कानून और व्यवस्था उनकी सरकार की पहली प्राथमिकता है। इससे किसी भी तरह का समझौता नहीं होगा। इलाहाबाद में बसपा के एक नेता की हत्या के मामले का भी संज्ञान लिया गया।

CM YOGI. इमानदारी व पारदर्शिता का शपथ दिलाई

इसके बाद मुख्यमंत्री ने सभी अधिकारियों को खड़े होकर ईमानदारी, स्वच्छता पारदर्शिता की शपथ दिलायी। आगे के रोड मैप के बारे में सभी अधिकारियों से चर्चा भी की। आदित्यनाथ ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे 15 दिनों के भीतर अपनी चल, अचल संपत्ति और आयकर का ब्योरा दें। उन्होंने कहा कि वे संकल्प पत्र पढ़ें और उसे लागू करें।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top