[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
अंतरराष्ट्रीय ख़बरें

रूस में मिलिट्री गेम: पहले राउंड में ही हुआ चीन का टैंक ध्वस्त

Russian, China, Tank, Flop, Military Game, Indian Army

 भारतीय सेना दिखा रही दम

रूस ।रूस में इन दिनों एक जबरदस्त मुकाबला चल रहा है, ये मुकाबला है बड़े देशों की सेना के टैंक का। रूस में चल रही इंटरनेशनल आर्मी गेम में भारतीय सेना ने भी हिस्सा लिया है। भारतीय आर्मी अब इस प्रतियोगिता के दूसरे राउंड में पहुंच गई है। पहले राउंड में हालांकि रूस ने बाजी मारी, वहीं भारत चौथे स्थान पर रहा। गेम के दौरान चीन का टैंक लड़खड़ा गया. टैंक के कई हिस्से अलग-अलग हो गए. टैंक का पहिया ही अलग हो गया। दूसरे राउंड में अगले तीन दिनों तक मुकाबला चलेगा, जिसमें टैंक के अलावा हथियार चलाने के भी गेम होंगे। भारतीय सेना का मुकाबला 10 अगस्त को है।

फाइनल रेस 12 अगस्त को

दूसरे राउंड में 48 किलोमीटर की रिले रेस होगी, जिसमें एक ही टैंक होगा और उसके द्वारा ही करतब दिखाए जाएंगे। दूसरे राउंड में शीर्ष पर रहने वाली टॉप 4 टीमें अगले राउंड में जाएंगी। फाइनल रेस 12 अगस्त को होगी।

भारतीय सेना की टीम पिछले तीन वर्षों से स्पर्धा में हिस्सा ले रही है।सेना ने कहा, ‘‘इस वर्ष पहली बार टीम अपने टी 90 टैंकों के साथ हिस्सा लेगी जिन्हें जहाज द्वारा रूस भेजा गया है।’’ इस साल इस प्रतियोगिता में कुल 19 देशों ने हिस्सा लिया था, जिसमें भारत, रूस, चीन, कजाकिस्तान जैसे देश शामिल हैं।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top