Breaking News

भिलाई हादसे में संयंत्र के सीईओ हटाए गए, दो अधिकारी निलम्बित

Chaudhary Birender Singh

भिलाई (छत्तीसगढ़)। केन्द्रीय इस्पात मंत्री चौधरी वीरेन्द्र (Chaudhary Birender Singh)सिंह ने भिलाई इस्पात संयंत्र में कल गैस रिसाव के बाद से लगी आग से 12 कर्मचारियों की मौत एवं 13 के गंभीर रुप से घायल होने की घटना को गंभीरता से लेते हुए संयंत्र के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को तुरंत हटाने एवं दो अधिकारियों को निलम्बित करने की घोषणा की है।

श्री सिंह ने मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह के साथ भिलाई संयंत्र का दौरा करने एवं संयंत्र अस्पताल में घायल लोगों एवं उनके परिजनों से मुलाकात के बाद पत्रकारों को यह जानकारी दी। उन्होंने भारतीय इस्पात प्राधिकरण द्वारा घटना की जांच के लिए बनाई गई एक समिति के अलावा इस्पात मंत्रालय की ओर से भी एक अलग जांच समिति बनाने की घोषणा की जिसमें देशभर के जाने माने विशेषज्ञों को शामिल कर घटना के कारणों एवं इसमें बरती गई लापरवाही के बारे में रिपोर्ट देने को कहा जाएगा।

उन्होंने बताया कि किसी भी दोषी को कतई बख्शा नही जाएगा। शुरुआती कार्रवाई करते हुए संयंत्र के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एम.रवि को हटा दिया गया है तथा महाप्रबन्धक सुरक्षा एवं महाप्रबन्धक ऊर्जा को निलम्बित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि आज शाम तक संयंत्र के नए मुख्य कार्यपालन अधिकारी की नियुक्ति कर दी जाएगी।

श्री सिंह ने इसे काफी बड़ी दुर्घटना मानते हुए कहा कि जांच के बाद सही स्थिति का पता चलेगा लेकिन उनका शुरुआती तौर पर मानना है कि गैस पाइप लाइन विस्तार में नई तकनीक का अगर इस्तेमाल किया जाता तो इस गंभीर हादसे से बचा जा सकता था। उन्होने कहा कि जांच के लिए गठित समिति को सात दिन के भीतर रिपोर्ट देने को कहा जाएगा।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो

लोकप्रिय न्यूज़

To Top