Breaking News

EVM में गड़बड़ी साबित करने का चैलेंज

EVM, BJP, Akali, MLA Manjinder Singh, Disturbance

नई दिल्ली: ईवीएम में गड़बड़ियों के आरोपों पर चुनाव आयोग ने शुक्रवार को ऑल पार्टी मीटिंग की। इसमें 7 नेशनल और 49 स्टेट लेवल पार्टियां शामिल हुईं। इस दौरान आयोग के एक अफसर ने ईवीएम के सिक्युरिटी फीचर्स को लेकर एक प्रेजेंटेशन दिया। आयोग का कहना है कि हम पार्टियों को भरोसा दिलाएंगे कि ईवीएम पूरी टेम्पर प्रूफ हैं। दिल्ली के बीजेपी-अकाली विधायक मनजिंदर सिंह ने कहा कि इलेक्शन कमीशन ने दो दिन बाद गड़बड़ी का आरोप साबित करने की चुनौती दी है।

पहली बार असेंबली में EVM का डेमो

9 अप्रैल को दिल्ली विधानसभा में आम आदमी पार्टी ने EVM जैसी दिखने मशीन को हैक करने का डेमो दिया। विधायक सौरभ भारद्वाज इस मशीन को लेकर आए थे। उन्होंने कोड के जरिए बीजेपी को वोट ट्रांसफर करके दिखाए। दावा किया कि असली ईवीएम भी ऐसे ही हैक होती हैं। भारद्वाज का दावा है कि 90 सेकंड में मशीन का मदरबोर्ड बदलकर उससे छेड़छाड़ मुमकिन है।

ईवीएम का डेमो दिखाने के लिए आप ने जीएसटी पास करने को बुलाए विधानसभा के स्पेशल सेशन का इस्तेमाल किया। इलेक्शन कमीशन ने आप के डेमो में किए दावों को सिरे से खारिज कर दिया। कहा कि EVM का मदरबोर्ड आम आदमी खोल नहीं सकता। जिस मशीन का डेमो दिखाया, वह प्रोग्राम्ड थी। ऐसे नकली गैजेट पर किए कथित डेमो के बहाने लोगों को ईवीएम के खिलाफ नहीं बहका सकते।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top