[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
Breaking News

2 दिन में PAK ने 8वीं बार तोड़ा सीजफायर

Lashkar Commander, Junaid Mattoo, Panic, Attack, J&K

 कृष्णा घाटी और नौशेरा में फायरिंग

श्रीनगर:जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान लगातार लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) पर सीजफायर वॉयलेशन कर रहा है। सोमवार सुबह कृष्णा घाटी सेक्टर में पाक रेंजर्स ने फायरिंग की। भारतीय सेना इसका माकूल जवाब दे रही है। बीते कुछ दिनों में आर्मी ने कश्मीर में 4 दिन में 14 घुसपैठियों को मार गिराया। शनिवार को पाक आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा ने मुजफ्फराबाद सेक्टर में LoC का दौरा किया था। बता दें कि पाकिस्तान फायरिंग की आड़ लेकर घुसपैठियों को कश्मीर में दाखिल कराता आया है।

लगातार हो रही फायरिंग

पिछले 48 घंटों में पाकिस्तान की ओर से सीमा पर 8वीं बार सीजफायर का उल्लंघन किया गया है। इससे पहले जम्मू के नौशेरा सेक्टर की है, जहां पाकिस्तान की ओर से फायरिंग की गई और मोर्टार दागे गए। जिस पर भारतीय सेना ने जोरदार पलटवार किया है। इसके पहले पाक रेंजर्स ने रविवार की सुबह करीब पौने दस बजे नियंत्रण रेखा से सटे राजौरी जिले के भीमबेर गली सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। इस दौरान उसने छोटे और ऑटोमैटिक हथियारों से गोलीबारी की।

भारतीय सेना के प्रवक्ता ने इस घटना की जानकारी देते हुए बताया कि पाकिस्तानी सेना की तरफ से बिना उकसावे के की गई इस गोलीबारी का भारतीय सेना माकूल जवाब दे रही है। खबर लिखे जाने तक सीमा पर गोलीबारी जारी थी।

इसके अलावा पाक रेंजर्स ने रविवार सुबह 10 बजे सांबा के रामगढ़ में भी बीएसएफ टुकड़ी पर गोलीबारी की। बीएसएफ जवानों ने भी इसका बराबर जवाब दिया और दोनों तरफ 45 मिनट तक गोलीबारी चलती रही. इस गोलीबारी से भारतीय सीमा में किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है।

वहीं शनिवार को नियंत्रण रेखा के सटे कृष्णा घाटी सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से अंधाधुंध गोलीबारी की गई थी। शनिवार रात 8.30 बजे से शुरू हुई इस गोलाबारी में छोटे, ऑटोमैटिक हथियारों के साथ मोर्टार का इस्तेमाल किया। पाकिस्तान के सेना प्रमुख बाजवा के LoC दौरे के बाद ऐसी हरकतों की आशंका पहले से ही जताई जा रही थी।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top