Breaking News

चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति के 14 ठिकानों पर CBI की छापेमारी

CBI, Raid, Chidambaram, Former Finance Minister, Karti Chidambaram, Chennai

चेन्नई: सीबीआई ने मंगलवार को पूर्व फाइनेंस मिनिस्टर पी चि‍दंबरम के चेन्‍नई स्‍थि‍त घर पर छापा मारा। उनके बेटे कार्ति‍ चि‍दंबरम के घर भी रेड पड़ने की खबर है। सूत्रों के मुताबि‍क, सीबीआई ने चेन्‍नई में 14 जगहों पर छापेमारी की। एजेंसी फॉरेन इन्वेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड (FIPB) के फंड दिए जाने में आपराधिक साजिश की जांच कर रही है। साथ ही एयरसेल-मैक्‍सि‍स डील से जुड़े दस्‍तावेज तलाशे रहे हैं। इस मामले की अदालत में सुनवाई चल रही है और कोर्ट ने सीबीआई से पूरी रि‍पोर्ट फाइल करने को कहा है।

सरकार मुझे चुप कराना चाहती है: चिदंबरम

एफआईपीबी की हर मंजूरी कानूनी प्रक्रिया के मुताबिक हुई है। एफआईपीबी में भारत सरकार के पांच सचिव शामिल थे। मंजूरी देने वाले अधिकारियों या मेरे खिलाफ इस मामले में कोई आरोप नहीं है। सरकार सीबीआई और अन्य एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है। सरकार मुझे चुप कराना और मेरे लिखने पर रोक लगाना चाहती है। जैसा कि उसने तमाम विपक्षी नेताओं, पत्रकारों, स्तंभकारों, एनजीओ और नागरिक संगठनों के साथ किया है। इससे मैं बोलना और लिखना बंद नहीं करने वाला।

इस मामले में हुई छापेमारी

यह मामला आईएनएक्स मीडिया से जुड़ा है। INX मीडिया के फंड को FIPB के जरिये मंजूरी दी गई थी, उस दौरान पी. चिदंबरम विभाग के मंत्री थे। सोमवार को सीबीआई ने इस मामले में एफआईआर दर्ज की थी, जिसमें इंद्राणी मुखर्जी, पीटर मुखर्जी और कार्ति चिदंबरम का भी नाम शामिल था। चेन्नई में पी. चिदंबरम के घर समेत कई दफ्तरों में भी छापे मारे गये हैं। बताया जा रहा है कि सीबीआई दिल्ली में भी छापे मार सकती है। यूपीए सरकार के दौरान इस मामले की जांच रुक गई थी, जिसे अब दोबारा शुरू किया गया है।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top