राजस्थान

 पकड़ में आया मानव तस्करी का मामला

Case, Human Trafficking, Arrested, Rajasthan

एक महिला सहित 3 लोग गिरफ्तार

अनूपगढ़ (सच कहूँ न्यूज)। क्षेत्र में मानव तस्करी का एक मामला पकड़ में आया है। इस मामले में स्थानीय पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक नाबालिग को बेचने वाले 3 आरोपितों को गिरफ्तार किया है। जिनमें एक महिला भी शामिल हैं। थानाधिकारी भवानी सिंह ने इस मामले में जानकारी देते हुए बताया कि बलराज सिंह पुत्र तारा सिंह, बलविंद्र सिंह पुत्र हरी सिंह तथा बलविंद्र सिंह की पत्नी निवासी 12 एच मोहलां तहसील केसरीसिंहपुर अपने किसी रिश्तेदार के माध्यम से 2 पी.जी.एम. निवासी सज्जन सिंह के परिवार के सम्पर्क में आए।

सज्जन सिंह के परिवार को सज्जन सिंह के पुत्र जसवीर सिंह की शादी के लिए लड़की की तलाश थी तथा आरोपितों ने जसवीर सिंह के परिवार को शादी के लिए एक लड़की दिखाई एवं जसवीर सिंह तथा परिवार को लड़की पसंद आने पर 26 मई को जसवीर सिंह की शादी करवा दी, परन्तु लड़की को बदल दिया गया, इस बात खुलासा दुल्हन के ससुराल पहुंचने पर हुआ। लड़के परिजनों ने घर आकर जब दुल्हन देखी तो सबके पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई।

आरोपितों ने जसवीर सिंह की शादी लड़की बदलकर एक नाबालिग से करवा दी थी। काफी सोच विचार के बात बाद पुलिस तक पहुंचाई गई। पुलिस ने इस मामले को मानव तस्करी का मानते हुए गम्भीरता से लेते हुए इस मामले में तुरन्त कार्रवाई करते हुए युवती को दस्तयाब कर लिया।

40 हजार रुपए में बेचा नाबालिगा को

इस मामले में स्वयं थानाधिकारी भवानी सिंह ने अपने साथ पुलिस थाना की टीम में शामिल कांस्टेबल सुभाष, महिला कांस्टेबल शीला तथा गीता को साथ लेकर तुरन्त प्रभाव से आरोपितों को गिरफ्तार करने के लिए धावा बोल दिया और गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने युवती से पूछताछ की तो उसने अपने पिता का नाम बोहड़ सिंह निवासी 12 एच मोहलां बताया तथा युवती ने पुलिस को बताया कि उसे लगभग 40 हजार रुपए में बेचा गया है।

युवती ने अपनी उम्र 15-16 वर्ष बताई। पुलिस ने युवती के परिजनों को भी कार्रवाई की सूचना दी है। थानाधिकारी ने बताया कि अभी तक युवती के परिजन नहीं पहुंचे हैं। थानाधिकारी ने बताया कि युवती को बाल कल्याण ग्रह भेजा जा रहा है। पुलिस ने बताया कि दुल्हें जसवीर सिंह की रिपोर्ट के आधार पर धारा 420 तथा 120 बी में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top