[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
राजस्थान

सिंचाई पानी के लिए तरसे किसान

Canal, Repair, Work, Farmers, Irrigation, Water

बैलाण के प्रयासों से नहर मरम्मत का कार्य आरम्भ

अनूपगढ़। अनूपगढ़ शाखा की पतरोड़ा क्षेत्र की पी. वितरिका की जर्जर अवस्था से परेशान किसानों के हित में आवाज उठाने के लिए भाजपा नेत्री एवं प्रदेश युवा मोर्चा की मंत्री प्रियंका बैलाण नागपाल द्वारा किए गए प्रयास आखिरकार रंग लाए और नहरी विभाग द्वारा किसानों के जीवन से जुड़े इस संवदेनशील मुद्दें पर गम्भीरता दिखाते हुए नहर के मरम्मत कार्य के तहत पट्टों को मजबूती प्रदान करने के लिए मिट्टी डलवाने का कार्य आरम्भ कर दिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार इस वितरिका से दर्जनों चकों के किसानों को सिंचाई सुविधा मिली हुई है, परंतु लम्बे समय से इस वितरिका की जर्जर हालत के कारण पानी अंतिम छोर तक नहीं पहुंच पा रहा था। बार-बार नहर के टूटने की समस्या बनी हुई थी। गत दिनों भी यह वितरिका 2 बार टूटी, जिससे उक्त नहर क्षेत्र के किसानों को सिंचाई पानी का भरपूर नुक्सान हुआ।

किसानों की सिंचाई की बारियां पिटी, जिससे किसानों ने अपना रोष जनप्रतिनिधियों के समक्ष प्रकट किया। इस मामले में भाजपा नेत्री प्रियंका बैलाण ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों से बात करके उन्हें मौके की स्थिति दिखाई और समस्या को जयपुर में बैठे उच्चाधिकारियों तक भी पहुंचाया। किसानों की समस्या को प्रमुखता से उठाते हुए गम्भीरता से प्रयास आरम्भ किए, जिस पर सिंचाई विभाग के अधिकारियों की नींद टूटी और नहर की मरम्मत का कार्य आरम्भ हो पाया।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top