Breaking News

अनंतनाग हमला: ड्राइवर सलीम ने नहीं रोकी बस; पैसेंजर्स को बचाया

Bus Driver, Anantnag Attack, Terrorism, Terrorist, Amarnath Yatra, Crime, Save Life

अहमदाबाद/श्रीनगर: 25 आतंकियों ने अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों से भरी बस पर फायरिंग की। ये कहना है कि टूर ऑपरेटर हर्ष देसाई का, जो बस में मौजूद थे। इस बस को ड्राइवर सलीम चला रहा था।  ड्राइवर सलीम के चचेरे भाई जावेद ने कहा, “वो (सलीम) 7 लोगों की जान नहीं बचा पाया, लेकिन बस को सेफ जगह ले जाकर उसने 46 पैसेंजर्स की जान बचा ली।’ इसमें 54 लोग सवार थे।

जानकारी के अनुसार सोमवार रात 8.20 मिनट पर बस पर हमला किया गया, जिसमें 7 लोगों की जान चली गई और 15 लोग घायल हुए हैं। गुरुवार दोपहर इन सभी का पार्थिव शरीर एयरफोर्स के स्पेशल प्लेन से सूरत ले जाया गया। गुजरात सीएम विजय रुपाणी ने कहा कि ड्राइवर सलीम को बहादुरी का अवॉर्ड दिया जाएगा।

हर्ष ने एक अखबार को बताया कि हम श्रीनगर से शाम 6:30 बजे चले. हमारी तीन बसें थीं. 30-35 किमी बाद हमारी बस पीछे रह गई। तभी अचानक तीन तरफ से हमारी बस पर अंधाधुंध गोलियां चलने लगीं। इसके बाद हम डर के मारे सीटों के नीचे छुप गए. सिर्फ चीखने की आवाजें सुनाई दे रही थीं। कुछ भी समझ में नहीं आ रहा था। तभी दो गोली मुझे चीरती निकल गईं, एक हाथ और दूसरी कंधे पर। लगा आज जिंदगी का आखरी दिन है।

ये हमला इंसानियत के खिलाफ है

वेंकैया नायडू ने कहा, ” अनंतनाग हमले के दोषियों को छोड़ने का सवाल ही नहीं। जानकारी के मुताबिक, अमरनाथ यात्रियों को ले जाने वाली बस ने इन्फॉर्म नहीं किया। उनके साथ सिक्युरिटी नहीं थी। ऐसा नहीं करना चाहिए। हमारा पड़ाेसी आतंक को प्रोत्साहित कर रहा है। ऐसे में सावधानी रखें। मारे गए लोगों के परिवार वालों के साथ मेरी सहानुभूति है। यात्रा ठीक ढंग से चलती रहे इसका पूरा प्रयास करेंगे।”
“ये हमला इंसानियत के खिलाफ है। हम इसकी निंदा करते हैं। जम्मू-कश्मीर सरकार इसकी जांच कर रही है।”

जारी रहेगी अमरनाथ यात्रा

घटना के बाद एनएसए अजीत डोभाल ने पीएमओ पहुंचकर एक हाईलेवल मीटिंग की। राजनाथ सिंह ने सीएम और गवर्नर से बात कर जख्मी लोगों की मदद का भरोसा दिलाया है। मीटिंग के बाद सरकार ने ने फैसला किया कि अमरनाथ यात्रा जारी रहेगी। घटना के बाद राज्य में इंटरनेट सर्विस बंद कर दी गई है।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top