Breaking News

बुल्गारिया में टीवी पत्रकार की हत्या की जांच शुरू

Bulgaria Journalist, Investigations, Murder

रूज (वार्ता)

बुल्गारिया में पुलिस टीवी की खोजी पत्रकार विक्टोरिया मारिनोवा की हत्या की जांच कर रही है जिनका शव शनिवार को उत्तरी शहर रूज में डेन्यूब नदी के पास एक पार्क में पाया गया था। बीबीसी न्यूज ने सोमवार को बताया कि अभीतक इस बात का पता नहीं चल सका है कि स्थानीय टेलीविजन चैनल टीवीएन के लिए काम करने वाली सुश्री विक्टोरिया (30) की हत्या से उसके काम का संबंध था या नहीं। इस संबंध में उसकी निजी और पेशेवर जीवन की भी जांच की जा रही है।

एक स्थानीय अभियोजक जॉर्जियेव ने कहा, “सुश्री विक्टोरिया को सिर पर चोट लगी थी और घातक हमले में दम घुंट गाया था।” उन्होंने कहा,“ उसका मोबाइल फोन, कार की चाबियाँ, चश्मे और उसके कपड़े का हिस्सा गायब था।” सुश्री विक्टोरिया की हत्या की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी निंदा की गयी थी। संगठित अपराध और भ्रष्टाचार रिपोर्टिंग परियोजना (ओएससीई) के मीडिया प्रतिनिधि हार्लेम देसीर ने ट्वीट किया, “बुल्गारिया में खोजी पत्रकार विक्टोरिया मारिनोवा की भयानक हत्या से स्तब्ध रह गए।” सुश्री विक्टोरिया ओएससीई की भी सदस्य थीं।

यूरोपीय संघ में गत एक वर्ष के दौरान हत्या की शिकार बनी सुश्री विक्टोरिया तीसरी हाई प्रोफ़ाइल पत्रकार हैं जबकि वर्ष 2017 की शुरुआत के बाद से चौथी पत्रकार हैं। सुश्री विक्टोरिया के अलावा, स्वीडेन के रिपोर्टर किम वॉल और माल्टा के पत्रकार डेफन कैरुआना गैलिज़िया अलग-अलग घटनाओं में मारे गए थे। इस वर्ष फरवरी में स्लोवाकियाई पत्रकार जन कुशियाक और उनकी मंगेतर मार्टिना कुस्निरोवा की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। यूरोपीय संघ में प्रेस की आजादी के मामले में बुल्गारिया सबसे खराब देश माना जाता है।

 

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो

लोकप्रिय न्यूज़

To Top