पंजाब

पुलिस ने नशे की बड़ी पाइपलाइन को तोड़ा

Drunken, Big Pipeline, Jagraon Police, Nigerian, Heroin, DIG Yurinder Singh

दो किलो हेरोइन सहित दो नाइजीरियन पकड़े

लुधियाना/जगरावां (सच कहूँ न्यूज)। जगरावां पुलिस ने विदेशी ताकतों के इशारे पर दिल्ली में बैठकर पंजाब में हेरोइन की आपूर्ति करने वाले दो नाइजीरियन को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दोनों से जगरांव के इलाका चौकीमान एवं मुल्लांपुर में विभिन्न जगहों पर जमीन के नीचे दबा कर रखी दो किलो हेरोइन बरामद की है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत दस करोड़ रुपये बताई जा रही है।

लुधियाना रेंज के डीआईजी युरिंदर सिंह हेयर ने बताया कि लुधियाना देहाती के एसएसपी सुरजीत सिंह के नेतृत्व में पुलिस को पंजाब में हेरोइन की सप्लाई करने वाले दो नाइजीरियन नागरिकों के बारे में सूचना मिली। थाना मुल्लांपुर के प्रभारी इंस्पेक्टर लखवीर सिंह के नेतृत्व में पुलिस पार्टी ने दिल्ली के विकासपुरी इलाके में रह रहे नाइजीरियन अस्टिन और एडी संडे को गिरफ्तार किया।

कई अहम खुलासे किए

प्राथमिक पूछताछ में ही दोनों ने कई खुलासे किए। दोनों नाइजीरियन नागरिक स्पेयर पार्ट्स के आयात निर्यात कारोबार की आड़ में विदेशों में बैठे आकाओं के इशारे पर पंजाब में पिछले कई सालों से हेरोइन की सप्लाई कर रहे थे।

भट्ठे पर दबाई थी हेरोइन

दोनों से सख्ती से पूछताछ करने पर इन्होंने मुल्लांपुर रेलवे स्टेशन के नजदीक एवं चौकीमान में एक ईट भट्ठे के नजदीक जमीन के नीचे दबा कर रखी एक-एक किलो हेरोइन बरामद की गई। नशे की सप्लाई करने में उपयोग होने वाली होंडा सिटी कार भी बरामद की गई। दोनों आरोपियों ने माना है कि सीमा पार से दिल्ली पहुंचने वाली हेरोइन वह अपने आकाओं के इशारे पर पंजाब में सप्लाई कर रहे थे।

डीआईजी हेयर ने बताया कि पुलिस ने नशे की बड़ी पाइप लाइन को तोड़ा है। दोनों नाइजीरियन के माध्यम से नशे के बड़े तस्करों तक पहुंचने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मामले में शीघ्र ही बड़े खुलासे होने की संभावना है।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top