देश

बरनावा आश्रम में 1753 यूनिट रक्तदान

Blood Donation Camp 1753 Unit by dera sacha sauda

 मानवता की सेवा को समर्पित, गुरगद्दीनशीनी माह, काबिले तारीफ रक्तदाताओं का हौंसला | Blood Donation

बरनावा (सच कहूँ न्यूज)। पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां के पावन गुरगद्दीनशीनी माह (महा परोपकार माह) के ( Blood Donation) उपलक्ष्य में शाह सतनाम जी आश्रम, बरनावा में विशाल रक्तदान शिविर में सेवादारों ने 1753 यूनिट रक्तदान किया। इस मौके पर उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश से पहुंची ब्लड बैंकों की 17 टीमों ने रक्त संग्रहण किया। रक्तदान के लिए डेरा सच्चा सौदा के श्रद्धालुओं का जज्बा देश के आमजन के लिए प्रेरणा बन गया।

इस जज्बे को देख रक्त प्राप्त करने पहुंची टीमों के सदस्य भी हैरान थे। मेरठ के आनंद हॉस्पिटल ब्लड बैंक की टीम के साथ आए डॉक्टर अशोक ग्रोवर ने कहा कि जब भी हम कहीं अन्य स्थानों पर शिविरों में जाते हैं तो रक्तदाताओं को तरसते हैं, लेकिन यहां तो नजारा ही अलग है। हमारे पास रक्त एकत्रित करने के लिए बैग कम पड़ गए हैं, वास्तव में इनके जज्बे को सेल्यूट करता हूँ। रक्तदान शिविर की समाप्ति तक रक्तदान करने के इच्छुक सेवादारों की लंबी लाइनें लगी रही।

रक्त संग्रहण टीमों के सदस्य बोले-सेल्यूट डेरा सच्चा सौदा | Blood Donation

ये टीमें पहुंची

रक्तदान शिविर में मेरठ के आनंद हॉस्पिटल ब्लड बैंक से डॉ. अशोक ग्रोवर, मायाजंली चेरिटेबल ब्लड बैंक कानपुर से डॉ. राम कुमार, गाजियाबाद ब्लड बैंक से डॉ.एम. एम. केशरवानी, पीएल शर्मा डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल ब्लड बैंक मेरठ से डॉ. कौशलेंद्र सिंह, लाईफ लाईन ब्लड बैंक गाजियाबाद से डॉ. एच.एल. शर्मा, डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल ब्लड बैंक बागपत से डॉ. ए. के. वार्ष्णेय, बुलंदशहर चेरिटेबल ब्लड बैंक से डॉ. चंद्रजीत तौमर, आईएमए ब्लड बैंक देहरादून से डॉ. मनीष शर्मा, एलएलएम मैडिकल कॉलेज मेरठ से डॉ. विजय कुमार, जसवंत राय ब्लड बैंक मेरठ से डॉ. एस.सी. अग्रवाल, एसडी ब्लड बैंक मुजफ्फरनगर से डॉ. अनुज आर्य, लोक मान्य ब्लड बैंक से डॉ. नितिन रायकवार, लाईफ लाईन ब्लड बैंक से डॉ. सागर यादव, डॉ. अविनाश, पुरोहित ब्लड बैंक से डॉ. के सिंह, अपनी अपनी टीम के साथ रक्त एकत्र करने पहुंचे।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

 

 

लोकप्रिय न्यूज़

To Top