Breaking News

इंडियन एम्बेसी के करीब ब्लास्ट, 80 की मौत

World, United, Terror, Manchester, Afghanistan, Kabul

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में इंडियन एम्बेसी के पास बुधवार सुबह हुए ब्लास्ट में 80 लोगों की मौत हो गई। 350 लोग घायल हुए हैं। मृतकों की संख्या अभी बढ़ सकती है। हमले में इंडियन एम्बेसी के सभी ऑफिशियल्स सेफ हैं।

काबुल के इस हाई सिक्योरिटी वाले डिप्लोमेटिक एरिया में हुए धमाके के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है। ये धमाके बुधवार सुबह स्थानीय समयानुसार 8.30 बजे के करीब हुए हैं।

जब इलाके में खासी भीड़ होती है। चश्मदीदों के मुताबिक, घटनास्थल पर शव बिखरे पड़े थे और पूरे इलाके में घना धुंआ निकल रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दर्जनों कारें सड़क पर ही फंस गईं, क्योंकि घायल लोग और घबराई स्कूली छात्राएं सुरक्षा के लिए उनकी आड़ ले रही थीं। जबकि अपने रिश्तेदारों को खोजने के लिए महिलाएं और पुरुष सुरक्षा जांच से निकलने के लिए संघर्ष कर रहे थे।

मंत्री सुषमा स्वराज ने दूतावास के लोगों के सुरक्षित होने की दी जानकारी

भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी ट्वीट कर भारतीय दूतावास के लोगों के सुरक्षित होने की जानकारी दी है। धमाके से भारतीय दूतावास की इमारत को थोड़ा नुकसान पहुंचा है। खिड़कियों के शीशे टूट गए हैं। अफगानिस्तान में भारतीय राजदूत मनप्रीत वोहरा ने कहा कि इस धमाके से हमारी बिल्डिंग समेत आस-पास की बिल्डिंग को काफी नुकसान पहुंचा है। लेकिन हमारे सभी लोग सुरक्षित हैं।

मोदी ने की हमले की निंदा

नरेंद्र मोदी ने इस हमले की निंदा की है। उन्हाेंने कहा कि सभी तरह के आतंकवाद से मुकाबला करने में भारत अफगानिस्तान के साथ खड़ा है। उन्हाेंने कहा कि आतंकवाद का साथ देने वाली ताकतों को शिकस्त देने की जरूरत है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top