[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
गैजेट्स

ब्लैकबेरी ने भारत में उतारे दो स्मार्टफोन्स डीटीर्इके 50 और डीटीर्इके 60

नई दिल्ली: ब्लैकबेरी ने भारत में दो नए स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। ये दो स्मार्टफोन्स कई मायनों में खास हैं और अगर आप सिक्योरिटी और प्रीवेसी चाहते हैं तो ये आपको पसंद आएंगे। दोनों स्मार्टफोन डीटीर्इके50 और डीटीर्इके60 एंड्रॉयड बेस्ड हैं।
डीटीर्इके50 की कीमत 29990 रुपए है जबकि डीटीर्इके60 भारतीय बाजार में 46,990 रुपए में मिलेगा। डीटीर्इके स्मार्टफोन्स में बूट लोडर और डीटीर्इके ऐप के साथ इनबिल्ट क्रिप्टोग्रैफिक फीचर दिया गया है जो इससे सिक्योर बनाता है।
ब्लैकबेरी के इंडिया हेड नरेंद्र नयाक ने इंटरप्राइज सॉल्यूशन, टेक्नॉलोजी सॉल्यूशन, सिक्योर मैसेजिंग और सिक्योर हैंडसेट्स को कंपनी के चार पिलर बताया है। डीटीर्इके 50 की खास बातें डीटीर्इके50 एंड्रॉयड के नए वर्जन मार्शमैलो पर चलेगा, लेकिन इसमें ब्लैकबैरी के कई प्री लोडेड एप्स मिलेंगे।
इनमें सबसे पॉपुलर ब्लैकबेरी हब, डीटीर्इके, पासवर्ड कीपर, बीबीएम और ब्लैकबेरी कैलेंडर शामिल हैं। 5.2 इंच फुल एचडी डिस्प्ले वाले इस स्मार्टफोन में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 617 ऑक्टाकोर प्रोसेसर के साथ 3GB रैम और 16GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 2TB तक बढ़ाया जा सकता है।
फोटोग्राफी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल रियर और 8 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है। सेल्फी के लिए भी इसमें फ्लैश दिया गया है साथ ही बेहतर क्वालिटी के लिए फेस डिटेक्शन ऑटोफोकस जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। इसका सॉफ्टवेयर केमोबेश Prev जैसा ही है और इसकी बैट्री 2610 mAh की है। डीटीर्इके60 की खास बातें 5.5 इंच क्वॉड एचडी डिस्प्ले वाले इस स्मार्टफोन में 4GB रैम के साथ 32GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है।
इसमें सबसे फास्ट स्नैपड्रैगन820 प्रोसेसर लगाया गया है। इसकी बॅाडी मेटल की है और डुअल ग्लास फिनिश दिया गया है। देखने में यह डीटीर्इके50 से बेहतर लगता है। इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ हाई रेज कैमरा दिया गया है जो 4G वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है और इसमें 21 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है।  एजेंसी 

लोकप्रिय न्यूज़

To Top