पंजाब

भाजपा ने पंजाब सरकार का फूंका पुतला, प्रदर्शन

Punjab government

पेट्रोल की कीमतों में कटौती नहीं करने के विरोध में भाजपा ने पंजाब सरकार Punjab government का पुतला फूंका

जालंधर(एजेंसी)। पंजाब सरकार (Punjab government) की ओर से पेट्रोल की कीमतों में कटौती नहीं करने के विरोध में सोमवार को भारतीय जनता पार्टी ने पंजाब सरकार का पुतला जलाकर विरोध-प्रदर्शन किया। इस अवसर पर जिला भाजपा अध्यक्ष रमन पब्बी ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह को जन विरोधी नीतियों के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि केन्द्र सरकार ने पेट्रोल की कीमतों मे ढाई रुपए की कटौती कर दी तथा सभी राज्य सरकारों को भी इसका अनुसरण करते हुए ढाई रुपये प्रति लीटर कटौती करने के लिए कहा था।

उन्होंने कहा कि देश के 18 राज्यों ने केन्द्र सरकार के आदेश अनुसार तेल की कीमतों में कटौती कर दी है लेकिन पंजाब सरकार ने तेल की कीमतों में कमी नहीं की। पब्बी ने कहा कि पंजाब सरकार प्रदेश की जनता के हितों के साथ खिलवाड़ कर राजनीतिक रोटियां सेंक रही है। उन्होंने कहा कि पंजाब में उत्तर भारत के सभी राज्यों में से सबसे ज्यादा कर 40 रुपये प्रति लीटर वसूल किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि इसमें से केवल नौ रुपये केन्द्र सरकार को जाते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार जनता द्वारा बनाई गई और जनता को समर्पित सरकार है जो लोगों के हितों की रक्षा करती है। देश की जनता के उत्थान के लिए कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से देश का विकास कर रही है जबकि कैप्टन अमरिन्दर सिंह सरकार ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में गरीब किसानों से 90 हजार करोड़ रुपये का कर्ज माफी का वादा किया था जिसे उन्होंने पूरा नहीं किया है।

पब्बी ने कहा कि सरकार को गहरी नींद जगाने के लिए आज पटेल चौक में कांग्रेस सरकार और कैप्टन अमरिंदर सिंह का पुतला जलाकर प्रदर्शन किया गया। इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष भारतीय जनता युवा मोर्चा सनी शर्मा, पूर्व विधायक कृष्ण देव भंडारी, वरिष्ठ नेता किशन लाल ढल, जिला महामंत्री राजीव ढींगरा, राजू मागो, उपाध्यक्ष परवीन हंडा, युवा मोर्चा अध्यक्ष मनीष विज, अमित भाटिया, संजीव शर्मा आदि सहित सैंकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो

लोकप्रिय न्यूज़

To Top