Breaking News

बीजेपी ने खेला दलित कार्ड : रामनाथ कोविंद राष्ट्रपति उम्मीदवार

BJP, Announces, Ram Nath Kovind, Presidential Candidate, NDA, Amit Shah

नई दिल्ली। राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सोमवार को बीजेपी पार्लियामेंटरी बोर्ड की करीब 45 मिनट मीटिंग हुई। एनडीए ने बिहार के गवर्नर राम नाथ कोविंद को अपना कैंडिडेट बनाया। कोविंद कानपुर के रहने वाले हैं। अमित शाह ने इसका एलान किया। इस मौके पर शाह ने कहा- हमने देश के सभी राजनीतिक दलों से चर्चा की है। एनडीए के सभी साथियों को बता दिया है। पीएम ने सोनिया और मनमोहन और बाकी सीनियर लीडर्स से बात की है।

अमित शाह ने कहा

रामनाथ कोविंद की प्रशंसा करने हुए अमित शाह ने कहा ”वो एक दलित हैं, हमेशा संघर्ष करेंगे। बिहार राज्य के गवर्नर के रूप में अभी काम कर रहे हैं। रामनाथ जी हमेशा समाज, गरीबों, पिछड़ों, दलितों के साथ जुड़े रहे हैं. एक गरीब के घर में जन्म लेकर संघर्ष कर इतने ऊंचे मुकाम पर पहुंचे हैं। हमने आज उनका नाम तय किया है।”

राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के नाम पर फैसला के लिए बीजेपी संसदीय बोर्ड की अहम बैठक में करीब एक घंटे तक मंथन चलता रहा। दिल्ली के बीजेपी मुख्यालय में हुई बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी प्रमुख अमित शाह के अलावा सुषमा स्वराज, वेंकैया नायडू, अनंत सिंह और थावर चंद गहलोत जैसे वरिष्ठ नेता भी शामिल हुए।

वहीं बीजेपी सूत्रों ने बताया कि 28 जून को राष्ट्रपति चुनाव के लिए नॉमिनेशन फाइल करने की आखिरी तारीख है. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी 24 से 27 जून तक 4 दिन के लिए अमेरिका यात्रा पर जा रहे हैं। इसलिए प्रधानमंत्री की मौजूदगी में राष्ट्रपति उम्मीदवार का नॉमिनेशन फाइल होगा और उसमें ज्यादा समय बचा नहीं है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top