देश

सैनी के समर्थन में उतरे भाजपा तथा कांग्रेसी नेता

आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग
ChandiGarh, Anil Kakkar: जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान जाटों के खिलाफ मुखर रवैया अपनाने वाले व कुरुक्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के सांसद राजकुमार सैनी पर गत दिवस स्याही फैंकने के बाद राज्य की राजनीति में हलचल मच गई है। भाजपा के नेताओं के साथ-साथ कुछ कांग्रेस के नेताओं ने सैनी के साथ हुए इस हादसे की निंदा कर उन्हें और सुरक्षा मुहैया करवाने की मांग कर दी है। वहीं घटना के बाद जहां कुरुक्षेत्र पुलिस अधीक्षक ने चौकी प्रभारी को लाइन हाजिर किया है। वहीं पूरे मामले की जांच पुलिस उपाधीक्षक को सौंपी गई है तथा आईपीसी की धारा 148, 149, 153ए, 307, 323, 504, 120बी के तहत मामला दर्ज किया गया है।

जानकारी के अनुसार सांसद सैनी आज अपने आवास पर मौजूद रहे तथा लोगों की जनसमस्याएं सुनी। हालांकि आज उनके आवास की सुरक्षा चाक-चौबंद कर दी गई तथा चैकिंग के बाद लोगों को उनसे मिलने दिया गया।

प्रदेश की राजनीति में अलग नज़र आने वाले सैनी गत फरवरी माह में हुए जाट आंदोलन के दौरान खुल कर जाट आरक्षण विरोधी भाषण देते नजर आए थे। इसी कारण वे जाट नेताओं के साथ उनके संबंध अच्छे नहीं रहे हैं। लेकिन कल हुई इस घटना के बाद भाजपा के साथ-साथ कुछ कांग्रेसी नेताओं ने भी इस घटना की निंदा की है।

कांग्रेस के नेता तथा पूर्व मंत्री कैप्टन अजय यादव ने सांसद राजकुमार सैनी पर हुए स्याही हमले की निंदा की और कहा कि डेमोक्रेसी को बनाए रखने के लिए ऐसी घटनाएं निंदनीय हैं तथा आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

वहीं भाजपा नेता तथा प्रदेश के मीडिया प्रमुख राजीव जैन भी सैनी के समर्थन में उतरे तथा ब्यान दिया कि सांसद पर स्याही फेंकने की घटना की पार्टी निंदा करती है। ऐसी हरकतें हरियाणा के भाईचारे के लिए बिल्कुल ठीक नहीं हैं। जैन का कहना था कि लोकतंत्र में अपनी बात रखने का अधिकार सबको है परंतु लोकतंत्र की मर्यादा लांघ कर नहीं। उन्होंने कहा कि भाजपा एकजुट है तथा इस घटना की निंदा करते हुए आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करती है।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top