[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
Breaking News

जन्मदिन पर करोड़ों व्यर्थ में बहेगा, गरीब तरसेगा!

  • आठ महीने से पात्रों को नहीं मिली आटा दाल, कर्मचारी डीए को तरसे रहे

ChandiGarh, Ashwani Chawla:  मोगा में आज अकाली दल मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल का जन्मदिवस मनाएगा, जिस पर करोड़ों रूपए पानी की तरह बहाए जाएंगे। कांग्रेस ने अकाली दल की इस बड़ी रैली व करोड़ों रूपए बर्बाद करने पर एतराज जताया है। कांंग्रेस का कहना है कि सरकार करोड़ों रूपए के सरकारी पैसे को बर्बाद करने जा रही है। एक तरफ जहां करोड़ों रूपए एक झटके में बर्बाद हो जाएंगे, वहीं आटा-दाल स्कीके के लाभपात्रियों को पिछले आठ महीने से राशन नहीं मिला।

बादल परिवार करे शर्म
आटा-दाल स्कीम के एक करोड़ से भी अधिक लाभपात्रों को बीते 8 महीनों से अनाज नहीं मिला। इन खबरों के बाद पंजाब कांग्रेस ने कहा है कि बादल परिवार को शर्म आनी चाहिए कि लोग तो आटा दाल को तरस रहे हैं, जबकि दूसरे तरफ सरकार मुख्यमंत्री का जन्मदिन मनाने में व्यस्त है। उन्होंने कहा कि राज्य के गरीब लोगों की दुर्दशा प्रति बादल सरकार की शर्मनाक हरकत एक बार फिर उजाकर हुई है। आटा-दाल स्कीम के लिए प्रदेश सरकार फंड मुहैया करवाने में नाकाम रही है।

सरकारी खजाना पर सेंध
कांग्रेस ने कहा है कि राज्य के आम लोग नोटबंदी कारण पहले से नगदी संकट का सामना कर रहे हैं, जिन्हें आटा दाल जैसी जरूरी वस्तुओं के लिए भी इंतजार करना पड़ रहा है, जबकि इसमें अकाली सरकार ने 8 दिसंबर को मोगा में मुख्य मंत्री प्रकाश सिंह बादल का जन्मदिन मनाने के लिए खजानों को खोल दिया है।

एसवाईएल रहेगा मुख्य मुद्दा

पंजाब कांग्रेस समिति के नेता डॉ. मालती थापर, कर्नल बब्बू सिंह और डा. तारा सिंह संधू ने मोगा रैली को सफल बनाने के लिए शर्मनाक तरीके से सरकारी मशीनरी को काम पर लगाए जाने की निंदा की है। इस आयोजन को सरकार एसवाईएल विरोधी लड़ाई के तौर पर पेश करने की कोशिश कर रही है। बावजूद इसमें बादल सरकार द्वारा बीते 10 सालों के जंगल राज दौरान पंजाब की सरेआम लूट के कारण राज्य का खजाना पूरी तरह से खाली हो चुका है।

प्रचार में खपाया पैसा

प्रदेश कांग्रेस के नेताओं ने खुलासा किया है कि रैली ग्राउंड के प्रबंधों सहित होर्डिंग, विज्ञापनों व अन्य प्रचार सामग्रियों पर भारी खर्चा कर रही है, जो पूरी तरह से नियमों का उल्लंघन है। यह बादल परिवार द्वारा अपनी सरकार के आखिरी दिनों में सरकारी मशीनरी और फंड की सरेआम दुरुपयोग है, जो राज्य को दीवालियों होने की तरफ धकेल रही है।

प्राइवेट स्कूलों में रहेगी छुट्टी

शिरोमणी अकाली दल के नेताओं पर इशारे पर सरकारी व प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे। इन स्कूलों की बसों को वर्करों को जुटाने के लिए लगाया गया है। ये बसें अकाली सरकार की रैली में इक्ट्ठ जुटाएंगी। यहीं नहीं स्कूल प्रबंधकों को आदेश दिए गए हैं कि वह गांव-गांव जाकर मजदूरों व वर्करों को उठाकर लाएंगी व रैली के बाद भी घर-घर वापिस छोड़कर आएंगी। सूत्रों के अनुसार पंजाब से लगभग छह हजार प्राईवेट व स्कूलों की बसों को मोगा रैली के लिए बुक किया गया है और इन्हें केवल पेट्रोल पानी का ही खर्च देते हुए बादल साहब के जन्मदिन पर मुफ्त सेवा ली जा रही है।
सारी पुलिस आज मोगा में
प्रकाश सिंह बादल के जन्मदिवस पर होने वाली रैली में कोई भी अड़चन न आए, इसीलिए पंजाब भर से हजारों की संख्या में पुलिस की ड्यूटी मोगा में लगा दी है। रैलीस्थल को पूरी तरह पुलिस छावनी में तबदील कर दिया है। बताया जा रहा है कि बड़ी संख्या में तैनात पुलिस फोर्स में अधिकतर पुलिस वाले सिविल वर्दी में रैली में रहेंगे।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top