[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
पंजाब

नए नियम से काटे बिल, स्टॉक खत्म

Bill, New Rules, GST, Company, Demand, Punjab

जीएसटी: मांग के बाद भी कंपनियां नहीं भेज रही माल

  • बड़े ब्रांडों की हो रही है जमकर खरीददारी, पर छोटे व्यापारी उलझन में

चंडीगढ़ (सच कहूँ न्यूज)। जीएसटी लागू होने के बाद रविवार को दूसरे दिन मार्केट में बिल तो नए नियम के हिसाब से ही काटे गए, लेकिन अब स्टॉक नहीं होने की दिक्कत आ गई है। सामान उपलब्ध नहीं होने के कारण कस्टमर को वापस लौटाया जा रहा है।

अगले दो सप्ताह तक इसी तरह की स्थिति रहने की संभावना जताई जा रही है। मोबाइल जैसे इलेक्ट्रॉनिक आइटम के नए मॉडल मार्केट में उपलब्ध नहीं हैं। दवाओं की किल्लत हो गई है। मांग के बावजूद कंपनियां माल सप्लाई नहीं कर पा रही हैं।

मोबाइल से लेकर दवाओं तक पर असर

एलांते मॉल स्थित एपल स्टोर में आइफोन-7एस और 7एस प्लस उपलब्ध नहीं है। पूछने पर बताया गया कि अभी स्टॉक में नहीं है। डेढ़ सप्ताह तक आ जाएगा। जीएसटी लागू होने से पहले दुकानदार स्टॉक क्लीयरेंस के चक्कर में स्टॉक नहीं मंगवा रहे थे।

अब स्टॉक खत्म होने पर ट्रेडर्स कंपनियों से स्टॉक मांग रहे हैं। चंडीगढ़ केमिस्ट एसोसिएशन के प्रेसिडेंट विजय आनंद ने बताया कि अभी बुधवार तक दिक्कत ज्यादा रहेगी।

पहले केमिस्ट स्टॉक निकालने के चक्कर नया माल नहीं मंगवा रहे थे। सिस्टम में भी रेट और टैक्स अभी अपडेट नहीं हो सके हैं। कुछ दवाओं के रेट आ चुके हैं, लेकिन कुछ के अभी भी अपडेट होने बाकी हैं। सभी आइटम को सिस्टम में अपडेट किया जा रहा है। अपडेट होने के बाद ही वर्किंग सामान्य हो सकेगी।

एलांते मॉल में उमड़ी भीड़रविवार को एलांते मॉल में भीड़ इस कद्र थी कि सड़कों पर जाम की स्थिति रही। सभी ओपन पार्किंग फुल रहने से वाहनों को खड़ा करने में काफी दिक्कत आई। वेरका बूथ वाली लाइन को भी वन वे करना पड़ा।

मॉल से शॉपिंग कर लौटे डॉ. हरप्रीत ने बताया कि वह संडे की वजह से अपनी पत्नी के साथ शॉपिंग करने आए थे। कई जगह अच्छे आॅफर थे इसलिए शॉपिंग भी ज्यादा कर ली। मोहाली की हरमन ने बताया कि जीएसटी से रेट में ज्यादा फर्क नहीं पड़ा। कई ब्रांड 50 प्रतिशत तक डिस्काउंट दे रहे हैं। इस कारण चीजें महंगी नहीं लग रही। हालांकि, कॉस्मेटिक्स का सामान पहले से काफी महंगा मिला।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top