[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
देश

शोभासर उप स्वास्थ्य केंद्र पर मिला ताला

  • सीएमएचओ ने एएनएम को किया एपीओ
  • ग्रामीण क्षेत्रों में झोलाछाप डॉक्टरों को दी अंतिम चेतावनी

Bikaner, SachKahoon News:  निरीक्षण के दौरान उप स्वास्थ्य केंद्र पर ताला मिलने पर सीएमएचओ डॉ. देवेन्द्र चौधरी ने शोभासर की ए़एऩएम़ को एपीओ कर दिया। बिना किसी सूचना के सब सेंटर बंद था और ना ही संबधित सेक्टर इंचार्ज को इसकी जानकारी थी इसलिए पीएचसी जयमलसर प्रभारी व ब्लॉक सीएमओ से भी जवाब मांगा गया है।
निरीक्षण के दौरान कार्यवाहक डिप्टी सीएमएचओ डॉ. अनिल वर्मा भी उपस्थित थे। सीएमएचओ द्वारा लूणकरणसर की पीएचसी राजासर भाटियान, उपकेंद्र मकड़ासर व बीकानेर उपखण्ड की आदर्श पीएचसी जामसर का भी निरीक्षण किया गया। जामसर में आयुष चिकित्सक व एलएचवी नदारद थी तो प्रभारी चिकित्साधिकारी के मार्फत जवाब तलब किया गया और प्रात: नियमित रूप से योगा करवाने के निर्देश दिए गए। सीएमएचओ द्वारा संबधित ब्लॉक सीएमओ को प्रभावी मोनिटरिंग व नियमित निरीक्षण के निर्देश दिए गए ताकि आमजन को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं सुनिश्चित मिल सकें।

डिब्बी
झोलाछाप प्रेक्टिशनर के खिलाफ अभियान
विभाग द्वारा झोलाछाप प्रेक्टिशनर के खिलाफ भी विशेष अभियान चलाया जा रहा है। सीएमएचओ ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के दल के छत्तरगढ़ पहुंचते ही वहां के अधिकांश झोलाछाप डॉक्टर दुकानें बंद कर भाग निकले। मेडिकल होलसेल की आड़ में कुछ झोलाछाप प्रैक्टिस करते पाए गए जिन्हें अंतिम चेतावनी दी गई। उन्होंने बताया कि एडीसी को ऐसे दवा विक्रेताओं के लाइसेंस निरस्त करने हेतु लिखा जाएगा।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top