राजस्थान

बीकानेर-नांदेड़ ट्रेन को वाया हनुमानगढ़ से चलाने की मांग

Bikaner Nanded Train

बीकानेर से नांदेड़ (Bikaner Nanded Train)जाने वाली ट्रेन मसला

हनुमानगढ़(सच कहूँ):बीकानेर से नांदेड़(Bikaner Nanded Train) जाने वाली ट्रेन को वाया हनुमानगढ़ से चलाने की मांग अब धीरे-धीरे मुखर होने लगी है। मंगलवार को इस संबंध में टाउन स्थित गुरुद्वारा शहीद बाबा सुखासिंह महताब सिंह में हनुमानगढ़ रेलवे संघर्ष समिति की बैठक मुख्य जत्थेदार बाबा बलकार सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गई।

निशाने पर रहे सांसद निहालचंद, सौतेला व्यवहार करने का आरोप

इसमें वक्ताओं ने श्रीगंगानगर सांसद निहालचंद को आड़े हाथों लेते हुए उन पर क्षेत्र की जनता से सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाया। वक्ताओं का कहना था कि जो वाशिंग लाइन पूर्व में हनुमानगढ़ में थी उसे बंद कर श्रीगंगानगर में शुरू कर दिया। इसके अलावा हनुमानगढ़ से केरिज ट्रेन को भी श्रीगंगानगर ले गए। पिछले दिनों शुरू हुई नई गाडि भी वाया रायसिंहनगर-श्रीगंगानगर चलाई जा रही हैं। वाशिंग लाइन पूर्व में हनुमानगढ़ में थी। तब रेल का बहुत बड़ा जंक्शन हनुमानगढ़ ही था परंतु सांसद की ओर से हमसे सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि नांदेड़ साहब गुरु गोविंद सिंह का शहीदी स्थल है। उन्होंने सभी जातियों की रक्षा के लिए परिवार का बलिदान कर दिया। अगर नांदेड ट्रेन वाया हनुमानगढ़ चलती है तो पीलीबंगा, टिब्बी, संगरिया क्षेत्र के लोगों को फायदा होगा। इससे पहले श्रीगंगानगर से नांदेड़ के लिए दो ट्रेनें चल रही हैं।

मांग न माने पर जाने पर विरोध की दी चेतावनी

उन्होंने चेतावनी दी कि अगर नांदेड वाया हनुमानगढ़ नहीं चली तो इसका कड़ा विरोध किया जाएगा। बैठक में तय किया गया कि गुरुवार को सुबह नौ बजे जंक्शन स्थित गुरुद्वारा सिंह सभा में सर्वसमाज के जागरूक नागरिकों की बैठक कर आंदोलन की आगामी रणनीति तय की जाएगी।

 नौ अगस्त को सांसद व जल संसाधन मंत्री से करेंगे मुलाकात

साथ ही सिख समुदाय के प्रतिनिधि मंडल की ओर से इस संबंध में शीघ्र ही सांसद निहालचंद व जल संसाधन मंत्री डॉ. रामप्रताप से भी मिलने का निर्णय लिया गया। इस मौके पर भाजपा किसान मोर्चा के जिला महामंत्री राजेन्द्रसिंह रोमाणा, रामसिंह, विजय कौशिक, किरयाना एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक व्यास, नरेन्द्र सिंह, मनोहर सिंह, राजासिंह, रमेश मुटनेजा, लाभसिंह, जसपाल सिंह बराड़, मानसिंह, कुलदीप सिंह, नारायण अग्रवाल, जितेन्द्र यादव, प्यारेलाल बंसल, जसपाल जैन, अमित तिवाड़ी, इन्द्रसिंह, गुरलाल सिंह, सुखदेव सिंह, अवतार सिंह, कुलवंत सिंह, इन्द्रजीत सिंह आदि मौजूद थे।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें

लोकप्रिय न्यूज़

To Top