देश

अब सलमान खान मार्केट में उतारेंगे मोबाइल फोन

Being Smart. शुरूआत मॉडल का चुनाव कर लिया गया

नई दिल्ली (एजेंसी)। Being Smart. बॉलिवुड स्टार सलमान खान अपनी अगली ‘ब्लॉकबस्टर’ के लिए काफी छोटी स्क्रीन यानी स्मार्टफोन पर दांव लगा रहे हैं। बॉलिवुड के सलमान खान अपने स्मार्टफोन वेंचर के लिए कई इन्वेस्टर्स से संपर्क कर रहे हैं और इसमें वह खुद या अपने परिवार के जरिये कंट्रोलिंग स्टेक रख सकते हैं।

20 हजार से कम होगी कीमत

इंडस्ट्री से जुड़े दो सीनियर एग्जिक्युटिव्स ने ईटी को बताया कि सलमान खान आपरेशनल मैनेजमेंट टीम तैयार करने में व्यस्त हैं और यह टीम ऐसे प्रफेशनल के नेतृत्व में तैयार की जा रही है, जो पहले सैमसंग और माइक्रोमैक्स में काम कर चुके हैं। बॉलिवुड सुपरस्टार ने स्मार्टफोन के लिए नया ‘बीइंगस्मार्ट’ ट्रेडमार्क रजिस्टर कराया है।

इस पर मिड से हायर ऐंड के मार्केट को ध्यान में रखकर काम किया जा रहा है। सलमान के पास पहले से कपड़ों का काम है। उन्होंने मैन्युफैक्चरिंग के लिए चाइनीज प्लांट और फोन के शुरूआती मॉडल का भी चुनाव कर लिया है, जो ऐंड्रॉयड आपरेटिंग सिस्टम के आधार पर होगा और इसकी कॉस्ट 20,000 रुपये प्रति पीस से कम होगी।

Being Smart. चाइनीज कंपनियों को टक्कर देंगे स्मार्टफोन

इस प्लान से वाकिफ एक सीनियर इंडस्ट्री एग्जिक्यूटिव ने बताया, ‘बीइंगस्मार्ट को चाइनीज स्मार्टफोन ब्रिगेड-ओपो, विवो और शाओमी के मुकाबले ऐसे वक्त पेश किया जाएगा, जब माइक्रोमैक्स और इंटेक्स जैसी देसी हैंडसेट कंपनियों को कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है। ‘बीइंग ह्यूमन’ अपैरल की तरह इससे हासिल प्रॉफिट को चैरिटी और सोशल वर्क में लगाया जाएगा।

बिजनेस में बढ़ाया हाथ

सलमान खान अब शाहरुख खान की तरह ऐसे स्टार्स की कैटिगरी में शामिल हो गए हैं, जो फिल्म प्रोडक्शन के अलावा अन्य बिजनस में अपने पांव पसार रहे हैं और एंटरटेनमेंट, कॉम्पिटीटिव स्पोर्ट और एंडोर्समेंट, ब्रैंडेड कपड़े जैसी इंडस्ट्रीज में रेवेन्यू हासिल करने के लिए अपनी लोकप्रियता का इस्तेमाल कर रहे हैं।

आनलाइन बिक्री होगी

बीइंगस्मार्ट स्मार्टफोन की शुरू मे आनलाइन बिक्री की जाएगी। बाद में इसे कुछ बड़ी सेलफोन और इलेक्ट्रॉनिक रिटेल चेन के साथ स्ट्रैटेजी पार्टनरशिप के जरिये बेचा जाएगा। बीइंग ह्यूमन स्टोर्स भी इस स्मार्टफोन के रिटेलर्स हो सकते हैं। एग्जिक्युटिव्स ने बताया कि खान फैमिली के टीम मेंबर्स के अलावा पांच प्रफेशनल्स इस पर व्यापक स्तर पर काम कर रहे हैं। इस सिलसिले में सलमान खान की सेलिब्रिटी मैनजमेंट टीम मैट्रिक्स के जरिये उन्हें भेजे गए ईमेल का कोई जवाब नहीं मिला।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top