दिल्ली एनसीआर

बरेली मंडल में जानलेवा बुखार का कहर

Bareli Mandal

बरेली (एजेंसी)। उत्तर प्रदेश के बरेली मंडल (Bareli Mandal)में इन दिनों जानलेवा बुखार ने कहर बरपा रखा है। बड़ी संख्या में लोग इसकी चपेट में आकर काल के गाल में समा रहे हैं तो दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग बुखार से हुई मौतों के आंकडों के गुणा भाग में उलझा हुआ है। कुछ आंकडों मे बरेली मंडल में इस बुखार से मरने वालों की संख्या 335 बतायी जा रही है लेकिन अपर निदेशक स्वास्थ्य डा़ प्रॉमिला ठाकुर इन आंकडों को नकारते हुये कहा है कि बुखार के कारण हो रही मौतों की संख्या को छिपाने की आवश्यकता नहीं है। बुखार से अब तक हुई मौतों के सही आंकडों के लिए स्वास्थ्य विभाग आॅडिट करा रहा है।

इस बीच पीलीभीत ,बदांयू और शाहजहांपुर में भी लोग बुखार की चपेट में आ रहे हैं। गुरूवार को पीलीभीत में तीन और लोगों की मौत के बाद जानलेवा बुखार से मरने वालों की संख्या 17 हो गयी है। बदांयू में 20 लोगों और शाहजहांपुर में अब तक 30 लोगों की जान जा चुकी है। बरेली में चार और लोगों की मौत के बाद बुखार से मरने वालों की संख्या 125 हो गयी है जबकि स्वास्थ विभाग के अफसर अपनी जांच में से 21 मौतें ही जानलेवा मलेरिया से होने की बात कह रहे हैं बाकि मौतों को सामान्य परिस्थितियों में होना मान रहे हैं।

दिल्ली से आई विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम ने गुरुवार को बुखार का कारण मलेरिया फैल्सीपैरम मानते हुये कहा कि धान के खेत में भरा पानी जानलेवा मच्छर पनपने का एक कारण हो सकता है। विशेषज्ञों की टीम ने फैल्सीपैरम बुखार के लक्षण पाए जाने और उससे मौतों पर चिंता जताई।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top