पंजाब

आठवीं पास मैनेजर ने किया करोड़ों का घोटाला

Bank Manager, Crores, Scam, Report, DC, School, Punjab

लोगों की शिकायत पर डीसी द्वारा गठित की टीम ने तैयार की रिपोर्ट

12वीं के दाखिले में किया बड़े स्तर पर घोटाला

तरनतारन (राहुल शर्मा)। श्री गुरू अर्जुन देव खालसा सीनियर सैकेंडरी स्कूल की प्रबंधक कमेटी के मैनेजर द्वारा स्कूल के स्टाफ के साथ मिलकर करोड़ों का घोटाला किया गया। यह खुलासा स्कूली छात्राओं के परिजनों द्वारा की गई शिकायत के आधार पर डीसी द्वारा गठित जांच टीम ने किया है। शहर के सबसे पुराने उक्त स्कूल में छात्रों की सख्यां के मुताबिक अधिक अध्यापक स्कूल कमेटी द्वारा अपने तौर पर तैनात किए है।

खास लोगों को दी नौकरी

सूत्रों की माने तो स्कूल कमेटी के मैनेजर द्वारा अपने चहेतों को खुश करने के लिए उनके करीबीयों को बतौर अध्यापक स्कूल में तैनात किया गया। नियमों का उल्लंघना करते हुए स्कूल कमेटी द्वारा अध्यापकों के हाजिरी रजिस्टर तीन प्रकार के बनाए गए है।

स्कूली बच्चों से दाखिला फीस के रूप में हजारों रूपए वसूले जाते रहे, जबकि 12वीं के दाखिले में बड़े स्तर पर घोटाले सामने आ रहे है। सरकार द्वारा स्कूल को बाकी एडिड स्कूलों की तरह आर्थिक मदद दी जाती रही है लेकिन नियमों को ताक पर रखते हुए स्कूल कमेटी द्वारा करोड़ों की राशि को हाल ही में विभिन्न खातों में ट्रांसफर करने का मामला सामने आया है। स्कूल कमेटी क ा मैनेजर आठवीं पास लगाए जाने के बाद शहर के लोगों द्वारा डीसी को लगातार शिकायतें की जा रही थी।

राईस मिल ऐसोसिएशन के जिला अध्यक्ष अवतार सिंह तनेजा, पूर्व पार्षद मनजीत सिंह ढिल्लों, परमजीत सिंह तरनतारन, पवन कुमार ढोटीयां, ओपी कोहली, संदीप अग्निहोत्री, गुरदीप सिंह पाहवा के साथ तरनतारन के विधायक डा. धर्मवीर अग्निहोत्री ने बैठक करके स्कूल के प्रबंधकों द्वारा किए गए करोड़ो रूपए के घोटाले के मामले में अभिभावकों के ब्यान दर्ज करवाने का फैसला किया है।

डीसी ने डीटीओ की ड्यूटी लगाई

जिले के डीसी प्रदीप कुमार सभ्रवाल द्वारा लोगों की शिकायतों को आधार बनाकर स्कूल का रिकार्ड चैक करने के लिए पीसीएस अधिकारी रजनीश अरोड़ा डीटीओ की डयूटी लगाई गई है जिन्होंने स्कूल का रिकार्ड चैक करके प्रिंसीपल व अन्य स्टाफ के ब्यान कलमबंद किए हंै।

तरनतारन के विधायक डा. धर्मवीर अगिनहोत्री के लड़के डा. सदीप अग्निहोत्री ने बताया कि स्कूल कमेटी द्वारा आठवीं पास को मैनेजर लगाकर करोड़ो का जो घपला किया है उस बाबत आरोपियों को कानून के कटघरे में खड़ा होना पड़ेगा। अग्निहोत्री ने कहा कि बच्चों के दाखिले, मासिक फी, अध्यापकों की तैनाती व फंडो के प्रयोग में बहु करोड़ी घोटाला सामने आया है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top