[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
खेल

बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराया, न्यूजीलैंड चैंपियंस ट्रॉफी से आउट

Bangladesh, Beat, New Zealand, Cricket, Sports, Champions Trophy

लंदन: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के ग्रुप-ए के अंतिम मुकाबले में बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हरा दिया। पहले बैटिंग करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने 50 ओवरों में 8 विकेट पर 265 रन बनाए और बांग्लादेश को जीत के लिए 266 रन का टारगेट दिया। जवाब में टारगेट का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम ने 47.2 ओवर में ही 268 रन बनाकर ये मैच 5 विकेट से अपने नाम कर लिया।

बांग्लादेश की जीत के हीरो शाकिब अल हसन और महमुदुल्लाह रहे। जिन्होंने 33 रन पर 4 विकेट गिरने के बाद जबरदस्त बैटिंग करते हुए टीम को जीत दिलाई। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 227 रन की पार्टनरशिप की। इस दौरान दोनों ने सेन्चुरी भी लगाई।

खुलकर नहीं खेल पाए न्यूजीलैंड के बल्लेबाज

गेंदबाजों की कसी हुई गेंदबाजी के बाद शाकिब अल हसन (114) और महामुदुल्लाह (नाबाद 102) के बीच हुई रिकार्ड साझेदारी के दम पर बांग्लादेश ने गुरुवार को आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के ग्रुप-ए के मुकाबले में न्यूजीलैंड को हैरान करते हुए पांच विकेट से मात दी।

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज बंग्लादेशी गेंदबाजों के आगे खुलकर नहीं खेल पाए और 266 रनों का ही लक्ष्य रख सके। इस लक्ष्य को बांग्लादेश ने बेहद खराब शुरुआत के बाद भी 47.2 ओवरों में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस जीत के बाद न्यूजीलैंड की टीम चैम्पियंस ट्रॉफी से बाहर हो गई है जबिक बांग्लादेश ने अपने आप को सेमीफाइनल की दौड़ में बनाए रखा है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top