राजस्थान

अशोक लाहोटी बने जयपुर के 9वें मेयर

JaiPur, SachKahoon News: अशोक लाहोटी जयपुर के 9वें मेयर बन गए हैं। भाजपा के 64 पार्षद होने के बावजूद उन्हें इससे वोट मिले। लाहोटी को 69 और निर्दलीय प्रत्याशी सुशील शर्मा को केवल 21 वोट मिले। लाहोटी ने जीत के बाद शपथ ग्रहण कर ली है। वे कुछ देर में जयपुर नगर निगम के मेयर के रूप में पद भी ग्रहण करेंगे। इससे पहले मंगलवार को ही निर्मल नाहटा ने हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद मेयर के पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके तुरंत बाद ही लॉबिंग और बाड़ाबंदी का दौर शुरू हो गया था। अशोक लाहोटी ने महापौर के रूप में शपथ ले ली है। शपथ लेते ही अशोक लाहोटी जिंदाबाद के नारे भी नगर निगम में लगने लगे। लाहोटी के शपथ लेने के दौरान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी, जयपुर के पहले महापौर व विधायक मोहनलाल गुप्ता व मंगलवार को ही महापौर पद से इस्तीफा देने वाले निर्मल नाहटा भी मौजूद थे।

69 वोट के साथ जीते, सुशील को मिले 21 वोट
अशोक लाहोटी जयपुर के 9वें मेयर बन गए हैं। भाजपा के 64 पार्षद होने के बावजूद उन्हें इससे वोट मिले। लाहोटी को 69 और निर्दलीय प्रत्याशी सुशील शर्मा को केवल 21 वोट मिले। लाहोटी ने जीत के बाद शपथ ग्रहण कर ली है।

क्या बोले लाहोटी
शहर की जनता का सपना पूरा करेंगे। वही हमारे लिए सबसे बड़ी चुनौती है। विभिन्न समितियों के चेयरमैन के बारे निर्णय के लिए पार्टी के सभी लोग बैठेंगे। कार्यकर्ता, पार्षद, विधायक, संगठन के पदाधिकारी सभी बैठकर निर्णय करेंगे।

संख्या बल का गणित
जयपुर नगर निगम में 91 वार्ड हैं। ऐसे में 91 पार्षदों में से भाजपा के 64, कांग्रेस के केवल 19 और 8 निर्दलीय पार्षद हैं। यानी भाजपा के 64 के अलावा 27 पार्षद सुशील शर्मा को वोट दे सकते थे। लेकिन सुशील शर्मा को केवल 21 पार्षदों ने ही वोट दिया। जबकि सभी पार्षदों ने वोट दिया था। एक वोट खारिज हो गया।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top