[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
अन्य खबरें

केजीएमयू में आगजनी, 6 लोगों की मौत

Arson, KGMU, Died, Trama Center, Operation, Hospital

सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश

लखनऊ। किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) के ट्रामा सेंटर में लगी आगजनी में 6 लोगों की मौत हो गई। घटना के वक्त ट्रॉमा सेंटर में चार सौ से ज्यादा मरीज भर्ती थे। आग लगने का कारण एसी में शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। दूसरे फ्लोर पर स्थित एडवांस ट्रामा लाइफ सपोर्ट वार्ड में शनिवार सायं अचानक लगी आग देखते ही देखते विकराल हो गई और तीसरे फ्लोर पर मेडिसिन स्टोर में भी पहुंच गई।

घटना में हेमंत कुमार के अलावा लखनऊ के वसीम और अरविंद कुमार समेत 6 की मौत हो गई। तीनों की हालत गंभीर थी और एक अस्पताल से दूसरे में शिफ्ट करते वक्त जान गई। कई मरीजों की हालत गंभीर बनी हुई है।

कुलपति प्रो. एमएलबी भट्ट ने बताया कि जलने से किसी भी व्यक्ति मौत नहीं हुई है। बताया जा रहा है कि चारों ओर धुंआ और भीषण आग की लपटों के बीच डाक्टर जिन मरीजों का आॅपरेशन कर रहे थे वे जान बचाने के लिए बीच में ही आॅपरेशन छोड़कर भाग गए।

किसी तरह तीमारदारों ने स्ट्रेचर पर लादकर अपने मरीजों को नीचे उतारा। कर्मचारियों ने किसी तरह खिड़कियों के शीशे तोड़कर धुएं को बाहर निकाला। देर रात तक आग बुझाने में दस दमकल, 45 दमकलकर्मी, एक हाइड्रोलिक प्लेटफॉर्म कई थानों का पुलिसबल जुटा था। ट्रॉमा सेंटर में सर्च आॅपरेशन चलाया गया। जो मरीज फंसे थे उन्हें बाहर निकाला।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना की जांच तीन दिन के भीतर मंडलायुक्त लखनऊ से करने और लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। कर्मचारियों ने खिड़कियों के शीशे तोड़कर धुएं को बाहर निकाला। आग बुझाने में दस दमकल, 45 दमकलकर्मी, एक हाइड्रोलिक प्लेटफॉर्म कई थानों का पुलिसबल जुटा था

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top