पंजाब

भटिंडा निवासियों की नाक में दम करने वाले झपटमार गिरफ्तार

Arrested, Accused, Crime Case, Inquire, Punjab Police

सिर्फ सवा दो माह में दिया 8 वारदातों को अंजाम

भटिंडा (अशोक गर्ग)। थाना सिविल लाईन पुलिस ने चढ़ती उम्र में बड़े शौंक पालने के लिए सिर्फ सवा दो माह दौरान शपटमारी की 8 वारदातों को अंजाम दे चुके युवक संदीप कुमार उर्फ सन्नी तथा उसके सहायक वीरू को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने प्राथमिक पूछताछ दौरान उनसे 9 मोबाइल, 10 जोड़ी सोने के टॉप्स, सोने की दो चैन व चोरी किया हुआ इंग्लैंड का बना रिवाल्वर बरामद किया है।

इनसे बरामद किए गए सामान की कुल कीमत 12 लाख रुपये बताई जाती है। पुलिस ने एक मोटरसाइकिल भी कब्जे में लिया है, जो कि संदीप का ही है और इसका इस्तेमाल वह वारदात को अंजाम देने के लिए करते थे। वर्णनीय है कि सन्नी के खिलाफ दर्ज हुए चोरी व झपटमारी के सारे केस भटिंडा से संबंधित ही हैं, जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि इन झपटमारों ने शहर में दहशत फैलाई हुई थी।

10 जोड़ी सोने के टॉप्स, दो चैन, विदेशी रिवाल्वर व 9 मोबाइल किए बरामद

प्रैस कान्फ्रैंस दौरान जिला पुलिस प्रमुख नवीन सिंगला ने बताया कि गत एक अप्रैल को इन लोगों ने डीएवी कॉलेज के पास एक्टिवा सवार लड़की से पर्स छीना, जिसमें तीन मोबाइल फोन थे। 5 अप्रैल को रिकशे पर जा रही एनआरआई महिला सुमनदीप से एक आई फोन, एक नोकिया फोन, सात जोड़ी टॉप्स सोना व डायमंड तथा एक सोने की चैन छीनी थी। 26 अप्रैल को इन्होंने नरिन्द्र कुमार की कार से काफी महंगा रिवाल्वर चोरी किया।

Þ उन्होंने बताया कि इससे पहले भी उन्होंने स्नेचिंग की कई वारदातों को अंजाम दिया है। संदीप पर पहले भी तीन केस दर्ज हैं, जिनमें से दो में से वह बरी हो गया था, जबकि एक सुनवाई अधीन है। उन्होंने बताया कि दोनों का तीन दिन का पुलिस रिमांड लेकर पूछताछ की जा रही है और पूछताछ दौरान कई अहम खुलासे होने की संभावना है। इस मौके डीएसपी सिटी गुरजीत सिंह रोमाना भी उपस्थित थे।

जुर्म की दुनियां में खींच कर ले गई जल्दी अमीर होने की चाहत

प्रैस कान्फ्रैंस दौरान जिला पुलिस प्रमुख नवीन सिंगला ने बताया कि संदीप कुमार उर्फ सन्नी व वीरू को गलेमर भरी जिंदगी जीने तथा ऐश परस्ती के शौंक ने मुजरिम बना दिया। उन्होंने बताया कि संदीप दसवीं पास है और स्टूडियो पर मुलाजिम रहा है, जबकि वीरू मजदूरी करता था। दोनों को जल्दी अमीर बनने की चाहत जुर्म की दुनियां में खींच लाई।

थाना सिविल लाईन के प्रभारी कुलदीप सिंह ने भी बताया कि संदीप 29 वर्ष व वीरू 25 वर्ष का है और दोनों ने पूछताछ दौरान स्वीकार किया है कि वह अपने शौंक की पूर्ती के लिए अपराध करते थे।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top