हरियाणा

10 हजार रुपये रिश्वत लेते लाइनमैन रंगे हाथों गिरफ्तार

Arrest, Lineman, Bribe, Corruption, Police, Haryana

दुकान का मीटर लगाने की एवज में मांगी थी रिश्वत

उचाना (सच कहूँ न्यूज)। सतर्कता विभाग ने बुधवार को उचाना बिजली निगम में कार्यरत एक लाइनमैन को दुकान का मीटर लगाने की एवज में दस हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोच लिया। विजीलैंस ने लाइनमैन के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया है। गांव सफाखेड़ी निवासी विकास ने सतर्कता विभाग को दी शिकायत में बताया था कि उसने उचाना में दुकान बनाई हुई है। दुकान में बिजली कनैक्शन की फाइल जमा करवा मीटर के लिए आवेदन किया हुआ है। बिजली निगम का लाइनमैन अनिल मीटर लगवाने की एवज में दस हजार रुपये की रिश्वत मांग रहा है।

सतर्कता विभाग ने शिकायत के आधार पर छापा मार दल का गठन किया गया। ड्यूटी मजिस्ट्रेट के तौर पर अलेवा के तहसीलदार अभिषेक को नियुक्त किया गया। जबकि कार्रवाई को अंजाम देने के लिए निरीक्षक भूपेंद्र शर्मा को जिम्मा सौंपा गया। छापामार दल ने शिकायतकर्ता को दो-दो हजार रुपये के पांच नोट डयूटी मजिस्ट्रेट द्वारा हस्ताक्षरित करा पाउउर लगा कर दिये। योजना केमुताबिक शिकायतकर्ता ने लाइनमैन अनिल से संपर्क साधा तो उसने बिजली निगम कार्यालय में आने के लिए कहा।

शिकायतकर्ता विकास ने लाइनमैन अनिल को रिश्वत राशि सौंप दी। लाइनमैन अनिल रिश्वत राशि को अलमारी में रख रहा था उसी दौरान छापामार दल ने लाइनमैन अनिल को पकड़ लिया। अलमारी की तालाशी लिए जाने पर मजिस्ट्रेट द्वारा हस्ताक्षरित तथा पाउडर युक्त नोट बरामद हुए। हाथ धुलाए जाने पर उसके हाथों का रंग लाल हो गया। सतर्कता विभाग ने लाइनमैन अनिल के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top