पंजाब

घर -घर रोजगार और कारोबार मिशन की स्थापना को मंजूरी

Punjab Cabinet

पंजाब घर-घर रोजगार और कारोबार मिशन | Punjab Cabinet

चंडीगढ़ (एजेंसी)। पंजाब मंत्रिमंडल(Punjab Cabinet) ने सरकार की रोजगार मुहिम को आगे बढ़ाने के लिये ‘पंजाब घर-घर रोजगार और कारोबार मिशन’ की स्थापना को आज मंजूरी दे दी। इस आशय का निर्णय मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक लिया गया ।

मुख्यमंत्री पंजाब घर -घर रोजगार और कारोबार मिशन की गवर्निंग कौंसिल के चेयरमैन होंगे। मिशन को सोसाईटी के तौर पर सोसायटीज रजिस्ट्रेशन एक्ट -1860 के अंतर्गत रजिस्टर्ड करवाया जायेगा। इस मिशन का मुख्य उद्देश्य भारत या बाहर के मुल्कों में रोजगार की खोज करने वाले लोगों को सुविधा मुहैया करवाना है।

ज्ञातव्य है कि रोजगार योजना पंजाब सरकार की नई पहल है जिसके अनुसार नौजवानों के लिए रोजगार के अवसर सृजित करना है । प्रस्तावित सोसायटी मुख्य तौर पर बेरोजगार नौजवानों के लिए स्व: रोजगार के साधन पैदा करने के लिए व्यवस्था कायम करने ,उन्हें पेशेवर प्रशिक्षण देकर कौशलपूर्ण कामगार बनाकर रोजगार की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए काम करेगी। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि इस मिशन के अंतर्गत नौजवानों को सरकारी, निजी क्षेत्र और विदेशों में उनकी योग्यता और क्षमता अनुसार रोजगार मुहैया कराने के लिए सुविधा प्रदान करना होगा।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो

लोकप्रिय न्यूज़

To Top