[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
पंजाब

नवजोत सिंह सिद्धू ने की कारगर विज्ञापन नीति बनाने की घोषणा

Announcement, Effective, Advertising Policy, Navjot Singh Sidhu

मंत्री का शहरों को आर्थिक तौर पर आत्मनिर्भर बनाने का प्रयास

चंडीगढ़ (सच कहूँ न्यूज)। स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि स्थानीय निकाय को आर्थिक तौर पर आत्म निर्भर बनाने और निजी हाथों की कमाई बंद करके सरकारी खजाने के लिए राजस्व एकत्रित करने के लिए कारगर विज्ञापन नीति बनाई जायेगी।

इस नीति को प्रभावशाली ढंग से लागू करने के लिए सख्त कानून के साथ इश्तिहारबाज डायरेकोट्रेट स्थापित किया जाएगा जिस के पास जब्त करने, जुÞर्माना करने आदि की शक्तिया भी होंगी। यह खुलासा स. सिद्धू ने आज यहां पंजाब भवन में बुलाई प्रैस कान्फ्रैेंस दौरान किया। इस अवसर पर कस्टम के पूर्व अधिकारी एस.एल. गोयल भी उपस्थित थे।

25 करोड़ से बढ़ा कर 300 करोड़ रुपए का लक्ष्य रखा

स्थानीय निकाय मंत्री ने कहा कि हरियाणा के 80 शहरों से इस समय पर वार्षिक 200 करोड़ रुपए तक विज्ञापन के द्वारा कमाये जाते हैं जब कि पंजाब के 164 शहरों/कस्बों से केवल 25 करोड़ रुपए की कमाई होती है। सिर्फ मोहाली से 10 करोड़ रुपए और चंडीगढ़ के साथ लगते जीरकपुर से 2.5 करोड़ रुपए एकत्रित किये जा रहे हैं जिस हिसाब से शेष समूह पंजाब से केवल 12.5 करोड़ रुपए इकठ्ठे होते हैं। उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा ऐसी कारगार विज्ञापन नीति तैयार की जा रही है जिस के साथ विज्ञापन से ही 300 करोड़ रुपए कमाई का लक्ष्य निर्धारित किया है। अकेले लुधियाना शहर से 100 करोड़ रुपए से अधिक इकट्ठा करने का लक्ष्य है जहाँ इस की अथाह समर्था है।

मुहैया करवाई जाएं बेहतर प्रशासनिक सेवाएं

उन्होंने कहा कि अब उनकेविभाग द्वारा विज्ञापन नीति को प्रभावशाली ढंग से लागू करने के लिए सख्त कानून बनाया जायेगा, जिससे सरकारी खजाने को एक पैसे का भी नुकसान न हो। इसको उनका विभाग जल्द ही कैबिनेट में लेकर जायेगा।

उन्होंने कहा कि हमारा निशाना सरकार के साधनों से होने वाली आय बढ़ाना है जिससे पंजाब के शहरों को आर्थिक तौर पर आत्मनिर्भर बना कर नागरिकों को बुनियादी सुविधाएं और बेहतर प्रशासनिक सेवाएं मुहैया करवाई जाएं।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top