राज्य

सेनाओं का अभिनन्दन व जय-जयकार क्यों नहीं?

लखनऊ(एजेंसी)। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने भाजपा पर सफल सर्जिकल स्ट्राइक को उत्तर प्रदेश में राजनीतिक तौर पर भुनाने का आरोप लगाया है।
माया ने भाजपा के इस प्रयास की निन्दा करते हुए कहा है कि वास्तव में इसके लिये अभिनन्दन व जय-जयकार केवल सेना का ही होना चाहिये, ना कि देश के किसी नेता व रक्षा मंत्री एवं प्रधानमंत्री आदि का।
भारत-पाकिस्तान मामले पर उन्माद फैलाकर चुनाव जीतना चाह रही भाजपा
मायावती ने आज यहाँ जारी एक बयान में कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा के आमचुनाव में अपनी पार्टी की खराब स्थिति के मद्देनजर सन 2014 के लोकसभा आमचुनाव की तर्ज पर भाजपा व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार भारत-पाकिस्तान मामले पर उन्माद फैलाकर चुनाव को अपने पक्ष में प्रभावित करने का प्रयास कर रही है।
भाजपा के इस प्रकार के चुनावी हथकण्डों के में धर्म के इस्तेमाल की संभावना के प्रति लोगों को सतर्क रहने की अपील करते हुये मायावती ने कहा कि अब ऐन चुनाव से पहले विभिन्न योजनाओं व परियोजनाओं का शिलान्यास आदि करके भी लोगों को बरगलाने का प्रयास केन्द्र की भाजपा व प्रदेश की सपा सरकार द्वारा शुरू कर दिया गया है, जिनसे सावधानी जरूरी है। उन्होंने कहा कि वास्तव में ये दोनों सरकारें अगर उत्तर प्रदेश व यहाँ के विकास के प्रति थोड़ी भी गम्भीर व चिन्तित नहीं हैं।
मायावती ने कहा कि आतंकी शिविरों पर सेना की पराक्रमी कार्रवाई के मुद्दे पर हर प्रकार से बयानबाजी, पोस्टरबाजी व होर्डिंगबाजी आदि करके लोगों में उन्माद पैदा करने की कोशिश की जा रही है और यह सब बेरोक-टोक लगातार खासकर उत्तर प्रदेश में जारी है।
जबकि सीमा पर पाकिस्तानी सेना की तरफ से लगातार गोलाबारी के कारण हालात अभी भी लगातर नाजुक व चिन्ताजनक बने हुये हैं। आतंकवादी भी अपनी कार्रवाई लगातार जारी रखे हुये हैं। ऐसी परिस्थिति में खासकर भाजपा व केन्द्र में उसकी सरकार की जिम्मेदारी और भी ज्यादा बढ़ जाती है। देश को उन्हें अपने इन हथकण्डों व षड़यन्त्रों से मायूस नहीं करना चाहिये।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top