फीचर्स

आनंदा डेरी ने दिल्ली एनसीआर में शुरू किए 200 आउटलेट

Ananda Dairy, Outlets, Delhi NCR

नई दिल्ली (एजेंसी)।

दूध एवं डेयरी उत्पादों का कारोबार करने वाली कंपनी आनंदा ने वर्ष 2020 तक 3,230 करोड़ रुपये का कारोबार करने के लक्ष्य के साथ दिल्ली एनसीआर में 10 करोड़ रुपये के निवेश से शनिवार को 200 नए आउटलेट शुरू किए। आनंदा समूह के संस्थापक एवं अध्यक्ष राधेश्याम दीक्षित ने यहां यह घोषणा करते हुये कहा कि उत्तर भारत में डेरी उत्पादों के बाजार में प्रमुख ब्रांड बनने के उद्देश्य से कंपनी संचालित आउटलेट शुरू किये जा रहे हैं। इस वर्ष फरवरी में एक ही दिन में 105 आउटलेट शुरू किये गये थे।

अब दिल्ली एनसीआर में कंपनी के 480 आउटलेट हो गये हैं। उन्होंने कहा कि 200 नये आउटलेट शुरू होने पर कुल मिलाकर एक हजार लोगों को रोजगार मिला है। इन आउटलेटों पर 600 लोग कार्यरत हैं जबकि शेष फील्ड में हैं। उन्होंने कहा कि नये स्टोर शुरू किये जाने के मद्देनजर कारोबार में 30 फीसदी वृद्धि के साथ चालू वित्त वर्ष में 1,500 करोड़ रुपये के कारोबार का लक्ष्य रखा गया है।

वर्ष 2020 तक दो हजार आउटलेट और 3230 करोड़ रुपये के कारोबार का लक्ष्य है। दीक्षित ने कहा कि अभी उनकी कंपनी सिर्फ उत्तर प्रदेश के पांच हजार गांवों में करीब तीन लाख किसानों से दूध खरीद रही है। पिलखुआ में कंपनी का दूध प्रोसेसिंग संयंत्र है जिसकी क्षमता 10 लाख लीटर दैनिक से अधिक है। कुल मिलाकर उसके अभी पांच हजार कर्मचारी है। आनंदा के अभी 75 से अधिक उत्पाद हैं जिनकी संख्या इस वर्ष बढ़कर 100 हो जाएगी।

 

 

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top