पंजाब

अमरिंदर स्वास्थ्य तथा शिक्षा के क्षेत्र में दिल्ली माडल करें लागू :चीमा

Harpal Singh Cheema

चंडीगढ़ (एजेंसी)। पंजाब विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा Harpal Singh Cheema ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह से अपील की है कि वे सेहत और शिक्षा के क्षेत्र में दिल्ली माडल को देखें और समझें।

चीमा ने शनिवार को कहा कि वे अपने मंत्रियों के साथ जाकर दिल्ली सरकार की तरफ से चलाए जा रहे मोहल्ला क्लीनिकों और सरकारी स्कूलों का दौरा करने का आग्रह किया।

कैप्टन सिंह दिल्ली सरकार की तरह लोगों को स्वास्थ्य तथा शिक्षा की सुविधा मुहैया करायें। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के मोहल्ला क्लीनिकों की दुनिया भर में तारीफ हो रही है। संयुक्त राष्ट्र संघ (यूएनओ) के पूर्व महासचिव वान की मून और नॉर्वे के पूर्व प्रधान मंत्री ग्रो हारलेम ब्रंडतलैंड के नेतृत्व वाले शिष्टमंडल ने दिल्ली सरकार के मोहल्ला क्लीनिकोंं, पौली क्लीनिकों और अस्पतालों का विशेष तौर पर दौरा किया और केजरीवाल सरकार की प्रशंसा की और देश में भी उसकी प्रशंसा हो रही है।

आप नेता ने कहा कि पंजाब में स्वास्थ्य और सरकारी स्कूल शिक्षा की हालत दयनीय है। सरकारी डिस्पैंसरियों और अस्पतालों में न डाक्टर हैं और न दवाएं हैं।

ग?ीब लोगों को भी इलाज के लिए महंगे निजी अस्पतालों में जाने को मजबूर किया जा रहा है। उनके अनुसार सरकारी अस्पतालों की तरह सरकारी स्कूलों की हालत बदतर हो चुकी है।

एक तरफ सरकारी स्कूलों में अध्यापकों की कमी है। दूसरी तरफ हजारों की संख्या में योग्य उम्मीदवार नौकरियों के लिए बादल सरकार के समय और अब कैप्टन सरकार में भी रोष प्रदर्शन और धरने पर बैठने को मजबूर हैं।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top