पंजाब

जेल कर्मचारियों पर लगाए मारपीट के आरोप

Allegations, Assault, Prison Staff, Beating, Blame

मानसा (सच कहूँ न्यूज)। जिला जेल में बंद एक हवालाती ने जेल मुलाजिमों पर मारपीट का आरोप लगाया है। घायल हवालाती को इलाज के लिए बुधवार को सिविल अस्पताल लाया गया। जहां पर डाक्टरों ने उसका इलाज शुरू किया।

हवालाती के शरीर पर मारपीट के निशान साफ तौर दिखाई दे रहे हैं। उसकी एक बाजू भी टूट गई है। जेल प्रबंधन ने जेल कर्मियों पर लगे मारपीट के आरोपों को नकार दिया है। जेल प्रबंधन का कहना है कि जेल के भीतर दो पक्षों में आपस में लड़ाई हुई है। सिविल अस्पताल में भर्ती हवालाती गुरप्रीत सिंह ने बताया कि वह हत्या के केस में जेल में बंद है।

मुश्किल जगह पर बंद करने की अक्सर धमकी के आरोप

उससे कुछ जेल कर्मचारी पैसे की मांग करते हैं व उसे रुपये न देने की सूरत में मुश्किल जगह पर बंद करने की अक्सर धमकी भी देते हैं। बीते मंगलवार को चार पुलिस कर्मियों ने उसके साथ इसी बात को लेकर मारपीट की, जिससे वह गंभीर घायल हो गया। हवालाती ने अपने शरीर पर मारपीट के निशान भी दिखाए। गुरप्रीत का इलाज कर रहे डॉ. मानव जिंदल का कहना है कि उसके शरीर पर मारपीट के निशान हैं व उसकी एक बाजू भी टूटी है। इस संबंधी एमएलआर काट दी गई है।

गुरप्रीत ने जेल प्रबंधन से गुहार लगाई थी कि उसका इलाज करवा दिया जाए, लेकिन उसे जल्दी से अस्पताल नहीं पहुंचाया गया। उसकी मांग है कि उसके साि मारपीट करने वाले पुलिस मुलाजिमों पर कार्रवाई की जाए। जेल अधिकारी आरएस रंधावा ने गुरप्रीत सिंह के तरफ से लगाए गए आरोपों को झूठ बताया है। उन्होंने कहा कि जेल में दो गुटों के बीच लगाई हुई है। जेल के भीतर उसके साथ किसी ने भी मारपीट नहीं की है।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top