राज्य

हिसार एयरपोर्ट बनेगा हरियाणा का पहला लाइसेंस्ड एयरपोर्ट

Airport Hisar

15 अगस्त से शुरू होंगी सिर्फ घरेलू उड़ानें, अधिकारियों ने निर्माण कार्यों के निरीक्षण के साथ किया मंथन

हिसार, सच कहूँ/संदीप सिंहमार। हिसार एयरपोर्ट (Airport Hisar) का 15 अगस्त को उद्घाटन करवाने के लिए अधिकारियों ने व्यापक मंथन किया और एयरपोर्ट पर चल रहे निर्माण कार्यों तथा पूरे हो चुके कार्यों का निरीक्षण किया। सिविल एविएशन एडवाइजर आईएएस अशोक सांगवान व उपायुक्त अशोक कुमार मीणा ने अधिकारियों के साथ एयरपोर्ट कार्यालय में अधिकारियों के साथ बैठक की और एयरपोर्ट पर बिजली, पानी, संचार सेवाओं, अग्निशमन, पुलिस पोस्ट व अन्य सुविधाओं की स्थिति पर विस्तार से चर्चा की और इनके संबंध में अधिकारियों की डेडलाइन निर्धारित की।

आईएएस अशोक सांगवान व उपायुक्त अशोक कुमार मीणा ने चेक की ग्राउंड रियलिटी

आईएएस अशोक सांगवान ने कहा कि हिसार में हरियाणा का पहला लाइसेंस्ड हवाई अड्डा (Airport Hisar) बनेगा, जिसका उद्घाटन 15 अगस्त को मुख्यमंत्री मनोहर लाल करेंगे। उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट उद्घाटन की तैयारियां जोर-शोर से की जा रही हैं और सभी तैयारियां निर्धारित समय पर मुक्कमल करने के लिए सभी अधिकारी गंभीरता व तत्परता से कार्य करें।

उन्होंने कहा कि सभी विभाग चल रहे कार्यों को पूरा करवाने पर फोकस करें और वही नया कार्य शुरू करें जिसे समय पर पूरा करवाया जा सके। इस अवसर पर प्रोजेक्ट डायरेक्टर कैप्टन राजेश प्रतात सिंह, नए एयरपोर्ट डायरेक्टर विंग कमांडर एसएस बुधवार, एमएस दुहन, नगर निगम आयुक्त अशोक बंसल, डीआरओ राजेंद्र सिंह, एयरपोर्ट इंचार्ज इसराइल हुसैन,एक्सईएन बीएस खोखर, केके गिल,डीएसपी दलजीत सिंह, नायब तहसीलदार हरकेश गुप्ता, दीपक भारद्वाज, डीआईपीआरओ पारू लता, भारत पेट्रोलियम से प्रवेश के जैन सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

आज डीजीसीए की टीम करेगी हवाई अड्डे (Airport Hisar) का निरीक्षण

डीजीसीए की टीम कल 9 अगस्त को हिसार आएगी जो दो दिन यहां रहकर हवाई अड्डे (Airport Hisar) की तैयारियों का निरीक्षण करेगी। टीम द्वारा तैयारियों के संबंध में दिए गए सुझावों व आपत्तियों को निर्धारित समय में पूरा करवाया जाना है ताकि लाइसेंस मिलने में कोई दिक्कत न आए। सभी कार्य समय पर पूरे करवाने के लिए नए एयरपोर्ट डायरेक्टर एसएस बुधवार ने अपना कार्य संभाल लिया है,जिनकी देखरेख में सारे कार्य पूरे किए जाएंगे। उन्होंने सभी अधिकारियों को एसएस बुधवार के साथ समन्वय स्थापित करते हुए अपने कार्य पूरे करने के निर्देश दिए।

13 को हवाई अड्डे (Airport Hisar) का सिक्यूरिटी आॅडिट होगा

13 अगस्त को हवाई अड्डे (Airport Hisar) का सिक्यूरिटी आॅडिट होगा। अगले सात दिन तक हवाई अड्डे के निरीक्षण और तैयारियों का जायजा लेने के लिए कोई न कोई टीम हिसार आएगी। उन्होंने कहा कि सभी विभाग डेडलाइन तक काम पूरा करने के टार्गेट को पूरा करने में सहयोग करें।

सुरक्षा की दृष्टि से तीन दिन के भीतर सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को पास जारी किए जाएंगे ताकि अनाधिकृत व्यक्ति यहां प्रवेश न कर सके। अशोक सांगवान ने उपायुक्त अशोक कुमार मीणा के साथ हवाई अड्डे का निरीक्षण किया और यहां करवाए जा रहे कार्यों का जायजा लिया।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें

 

लोकप्रिय न्यूज़

To Top