देश

विमान उड़ान भरते समय आईएलएस से टकराया, 136 यात्री बाल-बाल बचे

TamilNadu

तिरुचिरापल्ली 12 अक्टूबर (एजेंसी)-तमिलनाडु(TamilNadu) के तिरुचिलापल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से शुक्रवार सुबह एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान दुबई के लिए उड़ान भरते समय इंस्ट्रूमेंट लैंडिंग सिस्टम (आईएलएस) ऐंटिना से टकराने के बाद अनियंत्रित होकर परिसर की दीवार से टकरा गया। इस हादसे में विमान में सवार यात्री और क्रू सदस्य चमत्कारिक रूप से बच गये। हवाई अड्डा निदेशक के. गुणशेखरन ने संवाददाताओं को बताया कि विमान में सवार 129 यात्री और बोइंग 737-800 विमान में चालक दल के सभी सदस्य सुरक्षित हैं और उन्हें विमान से उतारा गया।

उड़ान भरने के बाद विमान को मुंबई में छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग करायी गयी। विमान ने रात एक बजकर 19 मिनट पर उड़ान भरी और यह घटना उस समय प्रकाश में आयी जब केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) कर्मी ने आईएलएस टावर को क्षतिग्रस्त और परिसर दीवार टूटी हुई देखी।

उन्होंने विमान यातायात नियंत्रण कक्ष से पायलट और को-पायलट को इस घटना के बारे में जानकारी दी। हवाईअड्डे के अधिकारियों द्वारा सतर्क करने पर विमान को सुबह पांच बजकर 39 मिनट पर मुंबई में आपातकालीन लैंडिंग करायी गयी। गुणशेखरन ने कहा विमान के क्षतिग्रस्त होने कारण की जानकारी नहीं मिल पायी है और इस घटना की सूचना नागरिक उड्डयन महानिदेशालय के अधिकारियों को दे दी है।

आईएलएस क्षतिग्रस्त होने और दीवार टूटने की घटना के बावजूद हवाई अड्डे में विमानों के परिचालन पर कोई असर नहीं पड़ा है। घटना का वास्तविक कारण का पता नहीं चल पाया है। डीजीसीए ने इसकी जांच का आदेश दे दिया है। तमिलनाडु के पर्यटन मंत्री वेल्लामंडी के नटराजन ने हवाई अड्डे का दौरा किया और वहां की स्थिति का आकलन किया। उन्होंने कहा कि विमान के उड़ान भरने के दौरान विमान के पहिये आईएलएस और तिरुचिरापल्ली-पुडुकोट्टाई राजमार्ग के निकट दीवार से टकराने के बाद उड़ान क्यों भरने दी।
Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो

लोकप्रिय न्यूज़

To Top