हरियाणा

प्रशासन ने ग्रीन बैल्ट से हटाया अतिक्रमण

Administration, Encroachment, Green Belt, Haryana

गुरूग्राम(सच कहूँ न्यूज)। सोहना रोड़ को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए शनिवार को नगर निगम द्वारा गांव इस्लामपुर एवं आसपास के क्षेत्र में ग्रीन बैल्ट और सर्विस लेन से स्थाई और अस्थाई अतिक्रमण को हटाया।

नगर निगम के संयुक्त आयुक्त-4 गौरव अंतिल के नेतृत्व में हुडा के संपदा अधिकारी विवेक कालिया, एसीपी अनिल कुमार, सहायक अभियंता राजीव यादव, कनिष्ठ अभियंता आशीष सहरावत व दीपक कुमार एवं इनफोर्समैंट टीम सहित लगभग 500 पुलिस कर्मचारियों की टीम ने जेसीबी की मदद से सोहना रोड़ की ग्रीन बैल्ट तथा सर्विस लेन में लोगों द्वारा किए गए स्थाई तथा अस्थाई अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की। किसी भी प्रकार के विरोध से निपटने के लिए पुलिस बल मौके पर तैनात था।

टीम ने विभिन्न दुकानदारों द्वारा लगाए गए टीन शैड, लोहे की सीढ़ीयों, होर्डिंग बोर्ड, खोखों, रेहड़ी-पटरी, दुकानों के बाहर बनाए गए रैम्प सहित अन्य प्रकार के स्थाई और अस्थाई अतिक्रमण को हटाया।

साथ ही अतिक्रमण करने वालों का सामान भी जब्त किया गया। उल्लेखनीय है कि नगर निगम, हुडा विभाग तथा पुलिस विभाग द्वारा गुरूग्राम की मुख्य सड़कों को अतिक्रमण मुक्त एवं यातायात जाम से मुक्त बनाने के लिए कार्रवाई की जा रही है।

नगर निगम आयुक्त वी. उमाशंकर द्वारा सड़कों से अतिक्रमण हटाकर उन्हें यातायात जाम से मुक्त बनाने के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक करके उन्हें अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाने के लिए कहा था।

इसके तहत सबसे पहले महरोली-गुरूग्राम रोड़ पर कई दिनों तक लगातार अभियान चलाया गया और सड़क पर अतिक्रमण हटाने के साथ ही अवैध रूप से खड़ी गाडि?ों के भी चालान किए गए। अब सोहना रोड़ को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए कार्रवाई की जा रही है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

FIFA 2018 World Cup