[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
पंजाब

एडीसी और एसएसपी ने लिया रिहर्सल का जायजा

ADC, SSP, Rehearsal, Freedom Day, Punjab

आजादी दिवस पर शिक्षा मंत्री फहराएंगे तिरंगा

संगरूर। देश की आजादी के 71वें स्वतंत्रता दिवस को समर्पित जिला स्तरीय समारोह स्थानीय पुलिस लाईन स्टेडियम में पूरी श्रद्धा और सत्कार के साथ मनाया जाएगा। समारोह दौरान पंजाब के राज्य शिक्षा मंत्री श्रीमती अरूणा चौधरी मुख्य मेहमान के तौर पर शामिल होकर राष्ट्रीय झंडा फहराने की रस्म अदा करेंगे। पुलिस लाईन में शहादत स्मारक पर ही रीथ चढ़ाने की रस्म अदा करके श्रद्धा के फूल भेंट किए जाएंगे। आजादी दिवस समारोह दौरान स्कूली बच्चों की ओर से पेश किए जाने वाले सांस्कृतिक और देश भक्ति के प्रोगराम पर आधारित फाईनल रिहर्सल का अतिरिक्त डिप्टी कमीश्नर उपकार सिंह एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू और एसपी हरिन्दर सिंह की ओर से जायजा लिया गया।

अंतिम रिहर्सल दौरान पंजाब पुलिस, होमगार्डज, एनसीसी कैडेट्स और अलग -अलग स्कूलों के स्काउट एंड गाईडज बच्चों की ओर से मार्च पास्ट करने के बाद कोरियोग्राफी, , भंगड़ा और गिद्दा पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया गया। अतिरिक्त डिप्टी कमीश्नर ने बताया कि 15 अगस्त समारोह वाले दिन विशेष तौर पर रक्तदान कैंप भी लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिले के अलग -अलग क्षेत्रों में बढ़िया कारगुजारी दिखाने वाली सख्शियतों को मुख्य मेहमान की ओर से सम्मानित किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि मुख्य मेहमान की ओर से देश की आजादी में अपना कीमती योगदान डालने वाले स्वतंत्रता सैनानियों के परिवारों को भी सम्मानित किया जाएगा और जिला रैड क्रास सोसायटी की ओर से जरूरतमंद अपंग व्यक्तियों को ट्राई साइकिल विरित किए जाएंगे। इस मौके सहायक कमीश्नर दीपजोत कौर, एसडीएम संगरूर अविकेश गुप्ता, डीएसपी अकाशदीप सिंह औलख, जिला शिक्षा अधिकारी हरकंवलजीत कौर, सिविल सर्जन डॉ. किरनजोत कौर, यादविन्दर सिंह सिद्धू और अलग -अलग स्कूलों के अध्यापक और स्कूली विद्यार्थी उपस्थित थे।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top