राजस्थान

रिश्वत लेते सभापति बबीता चौहान सहित तीन काबू

Babita Chauhan

एसीबी ने रिश्वत लेते बबीता चौहान (Babita Chauhan) व अन्यों को किया गिरफ्तार

जयपुर (एजेंसी)। राजस्थान भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरों (एसीबी) ने सवा दो लाख रुपये की रिश्वत लेते ब्यावर नगर परिषद की सभापति बबीता चौहान (Babita Chauhan) व उसके पति सहित तीन लोगों को रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सी पी जोशी ने बताया कि नगर परिषद सभापति के खिलाफ रिश्वत लेने की लगातार शिकायतें आ रही थी। सभापति बबीता चौहान (Babita Chauhan) ने अपने आवास पर परिवादी राजीव जैन से उनके भू्-रूपांतरण की स्वीकृति के एवज में यह रिश्वत ली थी।

उन्होंने बताया कि परिवादी द्वारा रिश्वत देने का इशारा करते ही ब्यूरों की टीम ने उनके आवास पर दबिश देकर उनके कब्जे से रिश्वत की राशि बरामद कर ली। ब्यूरों ने इस प्रकरण में सभापति (Babita Chauhan) के पति नरेन सिंह और एक अन्य व्यक्ति शिव प्रसाद को भी गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया कि ब्यूरों की टीम ने दबिश देने के बाद उनके घर की तलाशी ली जिसमें अवैध रूप से संपतियों का बेचान करने, डमी नाम से संपतियों का क्रय-विक्रय कराने और एक अन्य व्यक्ति गुरू चरण सिंह की 80 लाख रूपये की संपति का नक्शा पास कराने के एवज में वसूली गयी पांच लाख रुपये की रिश्वत और अपने नाम करायी गई 70 लाख रूपये की दुकान के इकरार के कागजात भी जब्त किए।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें

 

लोकप्रिय न्यूज़

To Top