खेल

फेडरर की विम्बलडन टूर्नामेंट में 86वीं जीत

Roger Federer, Semifinals, Win, Tennis

स्विस खिलाड़ी फेडरर ने विम्बलडन में पहला खिताब 2003 में और आखिरी खिताब 2012 में जीता था

लंदन (एजेंसी)। 18 ग्रैंड स्लेम खिताबों के बादशाह स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने आठवें विम्बलडन खिताब की तलाश में कदम बढ़ाते हुए तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है जबकि विश्व की नंबर एक खिलाड़ी जर्मनी के एंजेलिक केर्बर ने दूसरे राउंड में कड़े संघर्ष के बाद जीत हासिल की। 35 वर्षीय स्विस मास्टर ने 79वीं रैंकिंग के सर्बियाई खिलाड़ी दुसान लाजोविच को अपना पहला सर्विस गेम गंवाने के बावजूद 7-6, 6-3, 6-2 से हरा दिया। फेडरर ने इस जीत से आल इंग्लैंड क्लब पर अपना रिकॉर्ड 86 पहुंचा दिया है।

जर्मनी के एंजेलिक केर्बर ने भी तीसरे दौर में किया प्रवेश

फेडरर ने विम्बलडन में अपना पहला खिताब 2003 में जीता था और यहां उनका आखिरी खिताब 2012 में रहा था। फेडरर का तीसरे राउंड में जर्मनी के सर्व-वॉली खिलाड़ी मिशा जवेरेव से मुकाबला होगा। शीर्ष वरीयता प्राप्त जर्मनी की एंजेलिक केर्बर को बेल्जियम की कर्स्टन फ्लिपकेन्स को 7-5, 7-5 से हराने में कड़ा संघर्ष करना पड़ा लेकिन तीसरी सीड चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गई। प्लिसकोवा ने विम्बलडन से पहले ईस्टबॉर्न में खिताब जीता था लेकिन यहां दूसरे दौर में उन्हें स्लोवाकिया की मैगडालेना रीबारिकोवा ने 3-6, 7-5, 6-2 से हरा कर बाहर कर दिया। इस बीच अमेरिका की बेथानी माटेक-सेंड्स को चोटिल होने के कारण स्ट्रेचर पर बाहर ले जाना पड़ा। नेट के पास जाते समय बुरी तरह फिसल गयीं और कोर्ट पर गिर पड़ीं।

पांचवीं सीड डेनमार्क की कैरोलिन वोज़्नियाकी ने बुल्गारिया की त्स्वेताना पिरोनकोवा को 6-3, 6-4 से हराकर तीसरे दौर का टिकट कटा लिया। पुरुष वर्ग में छठी सीड कनाडा के मिलोस राओनिक ने रुस के मिखाइल यूझनी को 3-6, 7-6, 6-4, 7-5 से पराजित कर दिया। राओनिक पिछले वर्ष फाइनल में ब्रिटेन के एंडी मुर्रे से हार गए थे। राओनिक का अगला मुकाबला स्पेन के अल्बर्ट रामोस-विनोलास से होगा। विश्व के 15वें नंबर के खिलाड़ी चेक गणराज्य के टॉमस बेर्दिच ने तीसरे सेट का टाई ब्रेकर गंवाने के झटके से उबरते हुए अमेरिका के रयान हैरिसन को 6-4, 6-3, 6-7, 6-3 से हरा दिया।

बेर्दिच लगातार पांचवीं बार तीसरे दौर में पहुंचे

बेर्दिच यहां 2010 में रनरअप रह चुके हैं और वह लगातार पांचवीं बार तीसरे दौर में पहुंचे हैं। आठवीं सीड डोमिनिक थिएम ने फ्रेंचमैन जाइल्स सिमोन को 5-7, 6-4, 6-2, 6-4 से हराकर पहली बार विम्बलडन के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया। इस बीच 2013 के सेमीफाइनलिस्ट जुआन मार्टिन डेल पोत्रो और जोरदार सर्विस करने वाले अमेरिका के जॉन इस्नर दूसरे दौर में हार कर बाहर हो गए। फ्रेंचमैन गाएल मोंफिल्स ने ब्रिटेन के काइल एडमंड को 7-6, 6-4, 6-4 से हराकर घरेलू प्रशंसकों का दिल तोड़ दिया और छठी बार तीसरे दौर में पहुंच गए।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top