Breaking News

68 दिन बाद भी तैयार नहीं हुआ मनोरथ-पत्र

  • राजनीति| चुनाव मनोरथ पत्र तैयार करने में सबसे लेट अकाली दल, आम आदमी पार्टी जारी कर चुकी है मनोरथ पत्र
  • 8 -10 जनवरी को फिर से होगी मीटिंग
  • जनवरी से पहले नहीं आएगा चुनाव मनोरथ पत्र: चन्दूमाजरा

ChandiGarh, Ashwani Chawla: पंजाब विधान सभा चुनावों को लेकर चुनाव मनोरथ पत्र तैयार करने में शिरोमणी अकाली दल पिछड़ गई है। जहां आम आदमी पार्टी ने आधा दर्जन से ज्यादा चुनाव मनोरथ पत्र जारी कर दिए तो कांग्रेस ने अपना चुनाव मनोरथ पत्र तैयार करके डॉ. मनमोहन सिंह को सौंपा है। वहीं शिरोमणी अकाली दल की चुनाव मनोरथ समिति ने ड्यूटी संभालने के बाद 68 दिनों में केवल तीन मीटिंगें की। यही कारण है कि अभी तक चुनाव मनोरथ पत्र का मसौदा तैयार नहीं हो पाया। बताया जा रहा है कि चुनाव मनोरथ पत्र समिति की आगामी मीटिंग 8 या 10 जनवरी को होगी, जिसमें फाइनल होने के आसार हैं।

कांग्रेस जल्द करेगी जारी
जानकारी के अनुसार पंजाब विधान सभा चुनावों को लेकर सभी पार्टियों ने पहले से ही समितियों का गठन कर दिया था। आम आदमी पार्टी और कांग्रेस की चुनाव मनोरथ पत्र समिति ने तो पंजाब के हर जिला में दौरा करते हुए आम लोगों की सलाह के बाद चुनाव मनोरथ पत्र तैयार करना शुरू किया था। आम लोगों की सलाह व उनके मुद्दों को शामिल करते हुए आम आदमी पार्टी अब तक आधी दर्जन से ज्यादा अपने चुनाव मनोरथ पत्र जारी कर चुकी है, जबकि कांग्रेस की चुनाव मनोरथ समिति ने फाइनल मसौदा तैयार कर डॉ. मनमोहन सिंह को सौंप दिया है जिसे देखने के बाद जल्द ही जारी किया जा सके।

बंद कमरे में तैयार हो रहा
आम आदमी पार्टी व कांग्रेस ने आम लोगों के मुद्दों को मनोरथ पत्र में स्थान दिया वहीं शिरोमणी अकाली दल ऐसा कुछ करने की बजाए बंद कमरे में अपना चुनाव मनोरथ पत्र तैयार करने में व्यस्त है। अकाली दल किसी की सलाह परामर्श लिए बिना केवल समिति सदस्यों के अनुसार ही चुनाव मनोरथ पत्र तैयार कर रहा है।

जनवरी के तीसरे हफ्ते जारी करेंगे मनोरथ-पत्र: चंदूमाजरा
समिति सदस्य प्रेम सिंह चन्दूमाजरा ने कहा कि इतनी जल्दी भी क्या है? उन्होंने कहा अभी चुनावों में समय बाकी है और आचार संहिता भी नहीं लगी है। इसीलिए अब आगामी मीटिंग में वह कुछ फाइनल करेंगे कि चुनाव मनोरथ पत्र में क्या होगा। उन्होंने कहा कि चुनाव मनोरथ पत्र जनवरी के तीसरे सप्ताह में ही आएगा।

अगली मीटिंग 8 को
सत्ताधारी पार्टी काफी ज्यादा ढील बरत रही है। सुखबीर ने चुनाव मनोरथ समिति को 21 अक्तूबर को मसौदा तैयार करने का ऐलान किया था। अब मसौदा तैयार करने के लिए 8 जनवरी को मीटिंग बुलाई गई है। समिति का प्रमुख सुखदेव सिंह ढींडसा को बनाया गया था, जबकि प्रेम सिंह चन्दूमाजरा व हरचरन बैंस सहित कई नेता मैंबर बनाए गए है।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top