पंजाब

673 स्टॉफ नर्सों व 919 हेल्थ वर्करों को मिलेगी नियुक्ति

Health Department

नवनियुक्तियों से ग्रामीण क्षेत्रों में गुणात्मक स्वास्थ्य सेवांए मुहैया होंगी

चंडीगढ़ (सच कहूँ न्यूज)। Health Department स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने 673 स्टॉफ नर्सों व 919 हेल्थ वर्करों की नियुक्ति को स्वीकृति दे दी है।

इन नवनियुक्त पैरा-मैडिकल स्टॉफ को स्वास्थ्य विभाग के विभिन्न सरकारी अस्पतालों, सब-डिवीजनल अस्पतालों, समुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों तथा सब-सैंटर्ज में नियुक्त किया जाएगा।

Health Department स्वास्थ्य सेवाओं में होगा सुधार

स्वास्थ्य मंत्री श्री ब्रहम महिंदरा ने मुख्यमंत्री द्वारा 1592 कर्मचारियों की नियुक्ति संबंधी स्वीकृति देने के लिये धन्यवाद करते हुए कहा कि स्वास्थ्य विभाग में स्टॉफ की कमी स्वरूप गत एक दशक से राज्य की प्राथमिक स्वास्थ्य सेवांए बुरी तरह प्रभावित हो रही थी लेकिन अब इस भर्ती से स्वास्थ्य विभाग को विभिन्न स्कीमों और कार्यक्रमों को लागू करने में बड़े स्तर पर सफलता मिलेगी।

कार्यक्रम में नहीं मिलेंगे नियुक्ति पत्र

जानकारी देते हुए ब्रहम महिंदरा ने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा नियुक्ति पत्र देने संबंधी किसी भी प्रकार का कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जा रहा और नवनियुक्त कर्मचारियों के नियुक्ति पत्र उनके पोस्टल पता व संबंधित सिविल सर्जनों को सीधे तौर पर एक सप्ताह के दौरान भेजे जाएंगे।

इस विशेष प्रक्रिया को विभाग के अधिकारियों तथा नवनियुक्त कर्मचारियों की कीमती समय की बचत करने तथा सरकार पर पड़ने वाले फालतू खर्च को घटाने के लिये लागू किया गया है।

Health Department मैरिट आधार पर मिलेगी नियुक्ति

स्वास्थ्य मंत्री ब्रहम मोहिन्द्रा उन्होंने कहा कि नवनियुक्त कर्मचारी नियुक्ति पत्र प्राप्त करने के पश्चात तुरंत संबंधित कार्यालयों पर उपस्थिति हों, उन्होंने यह भी बताया कि स्टॉफ नर्सों की पोस्टिंग प्रक्रिया पारदर्शिता के आधार पर मैरिट अनुसार संपूर्ण की गई है और मल्टीपर्पज हेल्थ वर्करज की पोस्टिंग प्रक्रिया भी मैरिट अनुसार ही की जाएगी।

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि पैरा-मैडिकल स्टॉफ की नियुक्तियों से मलेरिया, डेंगू तथा चिकगुनिया जैसी मौसमी बिमारियों को अधिक सतर्कता से काबू किया जा सकेगा जबकि स्टॉफ नर्सो से अस्पतालों की आई पी डी और औ पी डी में सुधार होगा।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top