[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
अनमोल वचन

डॉ. एमएसजी ने बोन बैंक को दिए 50 लाख के चैक

Bone Bank, Gurmeet Ram Rahim, Dera Sacha Sauda, Welfare Work

रूहानी सत्संग में पहुंचे लाखों श्रद्धालु

Sirsa, Harbhajan Sidhu:  जिन लोगों के घुटनों में दर्द, कूल्हा घिसने की शिकायत है, या जो चलने में असमर्थ हैं, उनके लिए खुशी की खबर है। डेरा सच्चा सौदा में जल्द ही उत्तर भारत का पहला बोन बैंक तैयार होने जा रहा है, जहां बहुत ही कम समय में हड्डियों का प्रत्यारोपण किया जा सकेगा। रविवार को शाह सतनाम जी धाम में रूहानी सत्संग के दौरान पूज्य गुरू संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां ने अपनी ब्लॉकबस्टर फिल्म जट्टू इंजीनियर से बतौर मेहनताने की कमाई में से 25 लाख रूपये बोन बैंक बनाने के लिए शाह सतनाम जी स्पैशलिटी हास्पिटल कीरिसर्च टीम को चैक के रूप में प्रदान किए। वहीं फिल्म निर्माता कंपनी हकीकत इंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटड ने भी बोन बैंक के लिए 25 लाख रूपये की राशि दी, जो पूज्य गुरू जी ने ही अपने पावन कर-कमलों से रिसर्च टीम को प्रदान की है।

  • 22780 लोगों ने लिया गुरुमंत्र
  • डेरा सच्चा सौदा में बनेगा उत्तर भारत का पहला बोन बैंक
  • पूज्य गुरु जी ने जट्टू इंजीनियर फिल्म से मिले मेहनताने में से दिए 25 लाख
  • फिल्म निर्माता कंपनी हकीकत एंटरटेन्मेंट ने भी दिए 25 लाख
  • डॉ. एमएसजी फिल्मों से मिले मेहनताने को मानवता भलाई कार्यों पर खर्च कर प्रस्तुत कर रहे हैं अनुकरणीय मिसाल

बोन बैंक संभवत उत्तर भारत का पहला बैंक हैं

पूज्य गुरुजी ने फरमाया कि सरसा में बनने जा रहा बोन बैंक संभवत उत्तर भारत का पहला बैंक हैं। इस बैंक के माध्यम से हड्डी रोगियों को कृत्रिम अंगों की जगह वास्तविक अंग उपलब्ध हो सकेंगे। आपजी ने फरमाया कि इस बैंक के द्वारा पूरी टांग तक बदलने की सुविधा भी मुहैया करवाई जाएगी। यहां प्लास्टिक नहीं, बल्कि नैचुरल अंग जैसे घुटना, कूल्हा आदि प्रत्यारोपित किए जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि पूज्य गुरुजी ने इससे पूर्व फिल्मों से मिले मेहनताने में से थैलीसिमिया रोगियों के इलाज के रिसर्च के लिए 40 लाख व स्किन बैंक के निर्माण के लिए 40 लाख रुपए प्रदान किए थे।
रिसर्च टीम की सदस्या डॉ. वैदिका इन्सां ने बताया कि इस बोन बैंक से कैंसर पीड़ितों व दुर्घटना में टांग या शरीर का कोई अंग गंवाने वालों को बड़ी राहत मिलेगी। बैंक से जोड़ बदलना, कुल्हा व घुटना बदलने की बेहतर सुविधा मिलेगी।

4 पीड़ितों को 3.5 लाख रूपये की आर्थिक मदद

रूहानी सत्संग में पूज्य गुरु जी ने शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेल्फेयर फोर्स विंग के भलाई फंड से रविंद्र सिंह भवानीगढ़(पंजाब) को स्वयं के इलाज हेतु एक लाख रूपये, हरदीप कौर ब्लॉक दिड़बा(पंजाब) को पति के इलाज हेतु एक लाख रूपये, गुरप्रीत कौर, ब्लॉक भवानीगढ़ (पंजाब) को शिक्षा के लिए एक लाख रूपये और आजाद, हिसार को पत्नी के इलाज के लिए 50 हजार रूपये के चैक प्रदान किए।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top